Jammu: कोरोना संक्रमण नियंत्रण में, अनलाक की तरफ बढ़े सरकार : चैंबर

गुप्ता ने कहा कि आंशिक अनलाक से रोटेशन पर दुकानें तो खुल रही हैं लेकिन इससे दुकानदारों की आमदनी न के बराबर है जबकि खर्च ज्यों के त्यों बने हुए हैं। गुप्ता ने कहा कि दुकानदार पिछले दो महीने से यह नुकसान झेल रहे हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:02 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:04 AM (IST)
Jammu: कोरोना संक्रमण नियंत्रण में, अनलाक की तरफ बढ़े सरकार : चैंबर
कोरोना महामारी से व्यापार जगत की कमर टूट चुकी है और व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने कोरोना के लगातार कम होते मामलों को देखते हुए जम्मू में पूरी तरह से अनलाक कर व्यापारिक गतिविधियों को सामान्य करने की मांग उठाई है। चैंबर ने कहा है कि अब स्थिति काफी हद तक नियंत्रित हो चुकी है, लिहाजा प्रशासन को सभी बाजारों-दुकानों को खोलने की अनुमति देनी चाहिए, ताकि व्यापारिक गतिविधियां सामान्य हो सके।

चैंबर ने कहा है कि कोरोना महामारी से व्यापार जगत को काफी नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन अब समय आ गया है कि व्यापारिक गतिविधियों को सामान्य करने की दिशा में कदम उठाए जाए। शुक्रवार को रेलहेड काप्लेक्स स्थित चैंबर हाउस में प्रधान अरुण गुप्ता की अध्यक्षता में चैंबर पदाधिकारियों की एक आपात बैठक हुई, जिसमें कोरोना महामारी के ताजा हालातों पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के दौरान प्रधान अरुण गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी से व्यापार जगत की कमर टूट चुकी है और व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

गुप्ता ने कहा कि आंशिक अनलाक से रोटेशन पर दुकानें तो खुल रही हैं लेकिन इससे दुकानदारों की आमदनी न के बराबर है, जबकि खर्च ज्यों के त्यों बने हुए हैं। गुप्ता ने कहा कि दुकानदार पिछले दो महीने से यह नुकसान झेल रहे हैं। अब हालात काफी हद तक सामान्य हो चुके है, लिहाजा पूरी तरह से अनलाक होना चाहिए। बैठक के दौरान चैंबर के वरिष्ठ उप-प्रधान अनिल गुप्ता, उप-प्रधान राजीव गुप्ता, महासचिव गौरव गुप्ता, सचिव राजेश गुप्ता व कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता भी मौजूद रहे।

होटल, रेस्तरां को 50 फीसद क्षमता के साथ रात दस बजे तक खोलने की मिले अनुमति होटल सेक्टर का जिक्र करते हुए चैंबर प्रधान ने कहा कि यह सेक्टर सबसे अधिक प्रभावित हो रहा है, लिहाजा सरकार को इनकी तरफ भी ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने होटल व रेस्तरां को 50 फीसद क्षमता के साथ रात दस बजे तक खोलने तथा बैंक्वेट हाल को 100 लोगों के साथ काम शुरू करने की अनुमति दिए जाने की मांग की। गुप्ता ने ट्रांसपोर्टरों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज के साथ ही जम्मू नगर निगम, जेडीए व जेएंडके हाउ¨सग बोर्ड से दुकानदारों का किराया माफ करने की मांग की। अरुण गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी से अपील की कि वह अब जब भी नई गाइडलाइंस जारी करें, व्यापारिक गतिविधियों को पटरी पर लाने की दिशा में कदम अवश्य उठाएं।

chat bot
आपका साथी