Coronavirus in Ladakh: लेह में बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले, 28 नए मामले दर्ज

लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों में सितंबर के दूसरे पखवाड़े में तेजी आने लगी थी। ऐसे में 17 सितंबर को लद्दाख में सामने आए 70 मामलों में से कारगिल में सिर्फ 1 मामला है। लद्दाख में इलाज करवा रहे मरीजों में से 131 मामले लेह जिले में हैं

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:49 PM (IST)
Coronavirus in Ladakh: लेह में बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले, 28 नए मामले दर्ज
लेह में कोरोना के मामलों में तेजी के चलते तीन दिनों में करीब सौ मामले सामने आ चुके हैं।

जम्मू,राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले में कोरोना संक्रमण के 28 नए मामले आने से क्षेत्र में इलाज करवा रहे संक्रमित मरीजाें की संख्या 134 हो गई है।लेह में कोरोना के मामलों में तेजी के चलते तीन दिनों में संक्रमण के करीब सौ मामले सामने आ चुके हैं।

लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों में सितंबर के दूसरे पखवाड़े में तेजी आने लगी थी। ऐसे में 17 सितंबर को लद्दाख में सामने आए 70 मामलों में से कारगिल में सिर्फ 1 मामला है। ऐसे में इस समय लद्दाख में इलाज करवा रहे मरीजों में से 131 मामले लेह जिले में हैं तो वहीं 3 मामले कारगिल जिले में हैं।लेह में संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के कोरोना सैंपल लेने की मुहिम को तेज कर दिया है। क्षेत्र में 1864 सैंपलाें की जांच करने के साथ 3241 लोगों की स्क्रीनिंग कर सुनिश्चित किया गया कि उनके संक्रमण के लक्षण नही हैं।

पर्यटकों व क्षेत्र के निवासियों की कड़ी निगरानी की जा रही है

लद्दाख में बाहर से आ रहे पर्यटकों व क्षेत्र के निवासियों की कड़ी निगरानी की जा रही है। इस समय लद्दाख में कोरोना की रोकथाम कर पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिश जा रही है।इस समय लद्दाख में कोरोना कर रोकथाम के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है।

अब तक 45 साल से ऊपर के आयुवर्ग में 79273 लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगाया गया

अब तक 45 साल से ऊपर के आयुवर्ग में 79273 लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगाया गया है। वहीं दूसरी ओर 18 साल से ऊपर के आयु वर्ग में 53131 युवाओं को कोरोना का दूसरा टीका लगा दिया गया है। लद्दाख स्वास्थ्य विभाग की टीमें उन इलाकों की निगरानी कर रही हैं यहां से संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी