लद्दाख में कम हो रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, कारगिल हुआ कोरोना मुक्त, लेह में तीन नए मामले दर्ज

पिछले 24 घंटों में हुए 823 लोगों की जांच हुई। इनमें तीन लोग संक्रमित मिले। तीनों लेह जिले के रहने वाले थे। इसे मिलाकर अब तक लद्दाख में कुल 20686 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 17272 लेह जिले ओर 3614 कारगिल जिले के हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:18 PM (IST)
लद्दाख में कम हो रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, कारगिल हुआ कोरोना मुक्त, लेह में तीन नए मामले दर्ज
स्वास्थ्य विभाग ने उम्मीद जताई है कि आने वाले कुछ दिनों में लद्दाख पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में अब कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। कारगिल जिला पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है। वहीं लेह में वीरवार को तीन और नए मामले आए। इन्हें मिलाकर अब जिले में 34 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के लद्दाख से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में हुए 823 लोगों की जांच हुई। इनमें तीन लोग संक्रमित मिले। तीनों लेह जिले के रहने वाले थे। इसे मिलाकर अब तक लद्दाख में कुल 20,686 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 17,272 लेह जिले ओर 3614 कारगिल जिले के हैं। वहीं अभी तक 208 मरीजों की मौत हुई है। इनमें 150 लेह और 58 कारगिल में हुई।

कारगिल में सभी मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और अब वहां पर एक भी मरीज नहीं है। वहीं लेह में अभी 34 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 29 घरों में ही अपना इलाज करवा रहे हैं जबकि पांच को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि आने वाले कुछ दिनों में लद्दाख पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अब बहुत कम लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है। 

दबलैड़ गांववासियों को जल्द मिलेगी बिजली समस्या से निजात

सीमांत गांव दबलैड़ में बिजली की कम वोल्टेज से परेशान गांव वासियों को बिजली समस्या से निजात मिल पाएगी। वीरवार को गांव सरपंच सरदार हजारा सिहं ने बिजली ट्रांसफार्मर का उद्घाटन कर लोगों को सुचारु रूप से बिजली आपूर्ति की सुविधा मुहैया करवाई। सरपंच ने कहा कि गांव में लगा बिजली ट्रांसफार्मर पर अधिक लोड के चलते कम वोल्टेज होने पर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि अब एक और अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगने पर यहां लोगों को राहत मिलेेगी। 

chat bot
आपका साथी