जम्मू की थोक अनाज मंडियों में होगी सबकी कोरोना जांच, तीन मेडिकल टीमें गठित, हर टीम करेगी न्यूनतम 500 टेस्ट

जम्मू की थोक अनाज मंडियों में भी शुक्रवार से सबकी कोरोना जांच होगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए तीन मेडिकल टीमों का गठन कर दिया है और इन तीनों टीमों को जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस नेहरू मार्केट व कनक मंडी में तैनात किया जाएगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:25 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:25 PM (IST)
जम्मू की थोक अनाज मंडियों में होगी सबकी कोरोना जांच, तीन मेडिकल टीमें गठित, हर टीम करेगी न्यूनतम 500 टेस्ट
प्रत्येक टीम को दिन में न्यूनतम 500 टेस्ट करने की हिदायत दी गई है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू की थोक अनाज मंडियों में भी शुक्रवार से सबकी कोरोना जांच होगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए तीन मेडिकल टीमों का गठन कर दिया है और इन तीनों टीमों को जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस, नेहरू मार्केट व कनक मंडी में तैनात किया जाएगा।

शुक्रवार सुबह छह बजे से लेकर दस बजे तक ये टीमें इन मंडियों के दुकानदारों, कर्मचारियों, श्रमिकों व यहां आने वाले खरीदारों की कोरोना जांच करेगी। प्रत्येक टीम को दिन में न्यूनतम 500 टेस्ट करने की हिदायत दी गई है। इसके लिए तहसीलदार जम्मू साऊथ हरजीत सिंह तथा तहसीलदार जम्मू कमलप्रीत सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

वीरवार को जम्मू के एडीसी व कोविड-19 के नोडल आफिसर सतीश कुमार शर्मा ने इस संदर्भ में आदेश जारी किया।आदेश में कहा गया है कि जम्मू जिले में इस समय सोमवार सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू है और इस कोरोना कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओं की छूट दी गई है। लोगों तक राशन सप्लाई पहुंचाने के लिए थोक अनाज मंडी वेयर हाउस, नेहरू मार्केट व कनक मंडी को सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को सुबह छह बजे से दस बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

आदेश में कहा गया है कि ऐसा पाया जा रहा है कि जब ये मंडियां खुलती है तो यहां काफी अधिक भीड़ रहती है। ऐसे में यह जरूरी है कि भीड़भाड़ वाले इन क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 जांच की जाए। लिहाजा 14 मई से हर सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को यहां सुबह छह बजे से दस बजे के बीच दुकानदारों, कर्मचारियों, श्रमिकों व ग्राहकों की कोरोना जांच होगी।

इस दौरान एक लाउड स्पीकर वैन भी रहेगी जो लोगों को शारीरिक दूरी समेत अन्य गाइडलाइंस के प्रति लगातार जागरूक करती रहेगी। ज्ञात रहे कि गत दिवस प्रशासन की ओर से नरवाल स्थित सब्जी मंडी व फल मंडी में भी टेस्टिंग शुरू की गई थी और पहले दिन 35 लोग संक्रमित पाए गए थे।

chat bot
आपका साथी