Corona Effect On Railways: रेलगाड़ियों पर पड़ रही कोरोना की मार, जम्मू से खाली रवाना हो रही अधिकतर रेलगाड़ियां

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों ने अपनी प्रस्तावित यात्रा को रद कर दिया है। देश के अन्य राज्यों की तरह जम्मू कश्मीर में भी कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार से लोग भयभीत है। रेल कर्मी इस महामारी के बीच भी ड्यूटी दे है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 11:22 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 11:22 AM (IST)
Corona Effect On Railways: रेलगाड़ियों पर पड़ रही कोरोना की मार, जम्मू से खाली रवाना हो रही अधिकतर रेलगाड़ियां
किसी दिन तो स्टेशन पर रिफंड के लिए पैसे की ज्यादा जरूरत रहती है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की मार से कोई भी अछूता नहीं रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के चलते जम्मू से रवाना होने वाली और आने वाली सभी रेलगाड़ियां लगभग खाली चल रही है।

जिन यात्रियों ने इन रेलगाड़ियों में आरक्षण करवाया था वह अपने आरक्षित टिकटों को रद कर रिफंड लेना शुरू कर दिया है। हालत यह हो गई है कि रेलवे स्टेशन के आरक्षण केन्द्र पर कुल टिकट बिक्री की आधी से अधिक रकम यात्रियों को टिकट रद करवाने पर रिफंड के तौर पर वापस कर रहे है।

कोरोना माहमारी के कारण माता वैष्णो देवी यात्रा भी पूरी तरह प्रभावित हो गई है। महामारी के डर की वजह से देश भर से आने वाले श्रद्धालु यहां नहीं पहुंच रहे हैं। रोजाना से पांच से 100 के करीब श्रद्धालु ही रेल से माता वैष्णो देवी के दर्शनों को आ रहे हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों ने अपनी प्रस्तावित यात्रा को रद कर दिया है। देश के अन्य राज्यों की तरह जम्मू कश्मीर में भी कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार से लोग भयभीत है। रेल कर्मी इस महामारी के बीच भी ड्यूटी दे है। हालांकि अधिकारियों ने रेल कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए हरेक उपाय करने को कहा है।

गर्मियों का मौसम शुरू होते ही मई माह में बच्चों के स्कूल बंद हो जाते थे ऐसे में उनके अभिभावक गर्मियों के मौसम में बच्चों को जम्मू कश्मीर लेकर आते थे, लेकिन इस बार कोरोना काॅल ने पर्यटन स्थलों पर भी ताले लगा दिए है, जिससे रेलगाड़ियों की बुकिंग लगभग बंद है।

टिकट आरक्षण केन्द्र में तैनात एक अधिकार ने बताया कि कोरोना के कारण यात्री टिकट रद कराकर रिफंड ले रहे हैं। किसी दिन तो स्टेशन पर रिफंड के लिए पैसे की ज्यादा जरूरत रहती है। 

chat bot
आपका साथी