Oxygen Shortage Case: एस्काम में हुई मौतों की जांच शुरू, कइयों से हुई पूछताछ

टीम ने एस्काम के मेडिसीन विभाग एनेस्थीसिया विभाग प्रशासनिक अधिकारियों से पूछताछ की। सूत्रों का कहना है कि एस्काम के डाक्टरों ने टीम को बताया कि जिस महिला के परिजन आक्सीजन खत्म होने के आरोप लगा रहे हैं वे गंभीर रूप से बीमार थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:05 PM (IST)
Oxygen Shortage Case: एस्काम में हुई मौतों की जांच शुरू, कइयों से हुई पूछताछ
यह पूछताछ आज सोमवार को भी जारी रहेगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: अचार्य श्री चंद्र कालेज आफ मेडिकल सांइसेस और अस्पताल में बीते शनिवार को चार कोविड मरीजों की हुई मौत के मामले में उच्चाधिकारियों ने जांच शुरू कर दी। इसमें दो तीमारदारों के परिजनों का आरोप है कि आक्सीजन की कमी के कारण मौत हुई है। इसके बाद मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रहमण्यम ने जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर से इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

रविवार की सुबह जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की एक टीेम एस्काम में पहुंची। टीम में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की डायरेक्टर अनु मलहोत्रा, स्वास्थ्य निदेशक डा. रेनू शर्मा और मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर शामिल थे।

टीम ने एस्काम के मेडिसीन विभाग, एनेस्थीसिया विभाग, प्रशासनिक अधिकारियों से पूछताछ की। सूत्रों का कहना है कि एस्काम के डाक्टरों ने टीम को बताया कि जिस महिला के परिजन आक्सीजन खत्म होने के आरोप लगा रहे हैं, वे गंभीर रूप से बीमार थी। कुछ दिन पहले ही वह नेगेटिव तो हो गई थी लेकिन उसकी हालत अच्छी नहीं थी। कार्डियो पुलमोनरी अरेस्ट से उसकी मौत हुई है। उनके पास आक्सीजन उपलब्ध थी और कुछ उस सुबह अतिरिक्त आक्सीजन भी आ रही थी।

वहीं अधिकारियों की टीम ने आक्सीजन मैनीफोल्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों से भी बात की। अस्पताल में आक्सीजन की क्या व्यवस्था है और हर दिन कितने सिलेंडर आ रहे हैं, इस पर भी जानकारी ली।

यही नहीं टीम ने मरीज की एडमिशन से लेकर उसके इलाज के बारे में भी पूरी जानकारी ली। अभी टीम किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है और मरीज के इलाज से संबधित अन्य रिकार्ड भी टीम ने मंगवाया है। यह पूछताछ आज सोमवार को भी जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी