CoronaVirus in J&K : संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद श्रीनगर में फिर लगा कोरोना कर्फ्यू

शादी समारोहों में 20 जबकि किसी के अंतिम संस्कार में केवल 10 लोगों को ही शामिल होने की अनुमित होगी। इस बीच प्रतिदिन सुबह 7 से सुबह 11 बजे तक दुकानें खुली रहेगी जिस दौरान लोग कोविड़ एसओपी के तहत आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी कर सकेंगे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:06 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:06 PM (IST)
CoronaVirus in J&K : संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद श्रीनगर में फिर लगा कोरोना कर्फ्यू
इन क्षेत्रों में दस दिनों तक सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही जारी रखने की अनुमति होगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : श्रीनगर जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद एक बार फिर से कई क्षेत्रों में कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में दस दिनों तक सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही जारी रखने की अनुमति होगी। डिप्टी कमिश्नर श्रीनगर डा. एजाज असद ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर श्रीनगर के जड्डीबल, हवल, अलमगरी बाजार, काठी दरवाजा, लाल बाजार, बोटशाह मोहल्ला, उमर कालोनी, शेरभटी, डूनीपोरा व अलीआबाद में गत 24 दिनों से लगातार मामले बढ़ रहे हैं।

श्रीनगर में आने वाले कुल मामलों में 70 फीसद इन्हीं क्षेत्रों से आ रहे हैं। इसी को देखते हुए इन क्षेत्रों में 10 दिनों तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। कर्फ्यू शुक्रवार से ही शुरू हो गया है। इस दौरान इन क्षेत्रों में जरूरी सेवाओं को छोड़ सभी प्रकार की गतिविधियों पर रोक होगी। अधिसूचना के अनुसार उक्त क्षेत्रों में तमाम शैक्षिणक व व्यापारिक संस्थान बंद रहेगें। यातायात भी बंद रहेगा।

शादी समारोहों में 20 जबकि किसी के अंतिम संस्कार में केवल 10 लोगों को ही शामिल होने की अनुमित होगी। इस बीच प्रतिदिन सुबह 7 से सुबह 11 बजे तक दुकानें खुली रहेगी जिस दौरान लोग कोविड़ एसओपी के तहत आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी कर सकेंगे। इन क्षेत्रों में सरकारी कर्मचारियों को अपना पहचान पत्र दिखाकर कार्यालयों में जाने की भी अनुमति होगी। विकास कार्य बिना किसी रोक टोक के जारी रहेंगे। यही नहीं इन क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान पर भी कोई रोक नहीं होगी। मोबाइल टीमें कंटेनमेंट जोन में जाकर टीकाकरण कर सकती है।

अधिसूचना के अनुसार गैर जरूरी कायों के लिए किसी को भी इन क्षेत्रों से बाहर आने की अनुमति नहीं होगी। लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर को इन क्षेत्रों में तारबंदी करने के लिए कहा गया है। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी टीमों को नियुक्त कर घर-घर जाकर रैपिड और आरटी-पीसीआर टेस्ट करेंगे।

chat bot
आपका साथी