Corona Curfew in J&K: जम्मू कश्मीर के 20 जिलों में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू का ऐलान, इन दुकानों को खोलने की छूट

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण की विस्फोटक होती स्थिति पर काबू पाने के लिए सरकार ने प्रदेश के सभी 20 जिलों में आगामी 24 सोमवार की सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू करने के आदेश दिए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:50 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:44 PM (IST)
Corona Curfew in J&K: जम्मू कश्मीर के 20 जिलों में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू का ऐलान, इन दुकानों को खोलने की छूट
सरकार ने प्रदेश के सभी 20 जिलों में आगामी 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू करने के आदेश दिए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 24 मई 2021 सोमवार सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया है। जम्मू कश्मीर के 20 जिलों में कोरोना कर्फ्यू 17 मई सोमवार सुबह सात बजे तक लगाया गया था।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पहले ही कहा है कि कोरोना कर्फ्यू के अच्छे नतीजे सामने आ रहे है। आज शनिवार को सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया। ये सारे बीस जिलों में 24 मई सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। उपराज्यपाल ने जिला आधार पर कोरोना की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाओं का भी जायजा लिया। यह फैसला किया गया कि कोरोना कर्फ्यू को जारी रखने की जरूरत है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेगी।

जम्मू में सुबह 6 बजे से लेकर सुबह 10  बजे तक करियाना, दूध, सब्जियों की दुकानें खुली रहेगी। वहीं पेट्रोल पंप और दवाईयों की दुकानें दिन भर खुली रहेगी ताकि आम लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। सरकार कोरोना कर्फ्यू को सख्ती के साथ लागू कर रही है और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जन सहयोग भी सरकार को मिल रहा है।

जम्मू कश्मीर में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से सरकार के पास कोरोना कर्फ्यू लगाने के सिवाए कोई चारा नहीं है। अस्पतालों में आक्सीजन वाले बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लोगों से सहयोग देने की अपील की है। साथ ही भरोसा दिलाया है कि सरकार की तरफ से चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी