Coronavirus: लद्दाख मेंं ठंड के साथ कोरोना के मामलों में तेजी, 34 कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज

लद्दाख में कोरोना के 34 नए मामले सामने आने के साथ ही इस समय क्षेत्र के अस्पतालों में इलाज करवा रहे संक्रमित मरीजाें की संख्या बढ़कर 268 हो गई है। इनमें से 246 मामले लेह जिले में हैं तो वहीं 22 मामले कारगिल जिले में हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 12:29 PM (IST)
Coronavirus: लद्दाख मेंं ठंड के साथ कोरोना के मामलों में तेजी, 34 कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज
इस समय लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 11.8 डिग्री नीचे है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में तापमान में गिरावट के साथ ही कोरोना संक्रमण के मामलों में भी तेजी आ रही है। लद्दाख में सामने आए संक्रमण के 34 नए मामलों में से 32 मामले लेह जिले से सामने आए हैं। इस समय लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 11.8 डिग्री नीचे है।

इसी बीच लद्दाख में कोरोना के 34 नए मामले सामने आने के साथ ही इस समय क्षेत्र के अस्पतालों में इलाज करवा रहे संक्रमित मरीजाें की संख्या बढ़कर 268 हो गई है। इनमें से 246 मामले लेह जिले में हैं तो वहीं 22 मामले कारगिल जिले में हैं। लद्दाख स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार लेह में इलाज करवा रहे 15 संक्रमित ठीक होकर घरों को लौट गए हैं।

लद्दाख नवंबर माह में ठंड बढने के साथ कोरोना के मामलों में भी तेजी आने लगी थी। ऐसे में खाली पिछले एक सप्ताह में 150 के करीब संक्रमण के मामले सामने आने से प्रशासन सख्ती बरत रहा है। क्षेत्र में संक्रमण के अधिक मामले लेह जिले से सामने अा रहे हैं। ऐसे में लेह में अनिवार्य रूप से सभी कर्मचारियों, दैनिक वेतन भोगियों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। लद्दाख में एक नंबर को कोरोना संक्रमण के सिर्फ 76 मामले थे जो अब बढ़ कर 268 तक पहुंच गए हैं।

क्षेत्र में कोरोना की जांच करने के लिए इस समय बड़े पैमाने पर कार्रवाई हो रही है। ऐसे में यहां 928 लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग की गई तो वहीं 968 लोगों के कोरोना के टेस्ट भी किए गए हैं। जिन इलाकों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं वहां पर प्रशासन की ओर से कड़ी एहतियात बरती जा रही है। अब तक लद्दाख में कोरोना संक्रमण के 21494 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं क्षेत्र में कोरोना के कारण अब तक 213 मौतें हो चुकी हैं।

लद्दाख में अब तक 45 साल से उपर के आयुवर्ग में 83576 व 18 साल से उपर के आयुवर्ग में 82157 लोगों को कोरोना वैक्सीजन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। इसके साथ ग्यारह सौ के करीब गर्भवती महिलाओं को भी कोरोना की दूसरी डोज दी गई है।

chat bot
आपका साथी