Corona Alert in Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमण बढ़ते ही जम्मू शहर में बढ़ती जा रहे हैं कंटेनमेंट जोन

Corona Alert in Jammu Kashmir कई परिवार संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों को अपनी कोरोना जांच करवाना अनिवार्य होगा। अगर किसी ने भी जांच से इंकार किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:26 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:34 AM (IST)
Corona Alert in Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमण बढ़ते ही जम्मू शहर में बढ़ती जा रहे हैं कंटेनमेंट जोन
डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुख्ता कदम उठाने को कहा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। डिप्टी कमिश्नर जम्मू अंशुल गर्ग ने सोमवार को पांच और क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां सभी की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।

सोमवार को शहर की दाल वाली गली कनक मंडी में संक्रमण के दस मामले आए। इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। वहीं खू वाली गली त्रिकुटा में भी दस मामले आए।इस क्षेत्र को भी कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। इसके अलावा विकास लेन मुट्ठी, सुरक्षा विहार पलौड़ा और आदर्श एनक्लेब त्रिकुटा नगर को भी कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

इन सभी क्षेत्रों में कई परिवार संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों को अपनी कोरोना जांच करवाना अनिवार्य होगा। अगर किसी ने भी जांच से इंकार किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है। इससे पहले भी जम्मू शहर में कई क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

वहीं सोमवार को जम्मू के कुछ व्यापारी भी डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग के साथ मिले और उन्होंने डिप्टी कमिश्नर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुख्ता कदम उठाने को कहा। कुछ ने रविवार को पूरी तरह से बंद करने और अन्य दिनों में भी सात बजे तक ही बाजार खोलने के लिए कहा।

लद्दाख में संक्रमण के 60 और मामले दर्ज: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में सोमवार को कोरोना संक्रमण के साठ और मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही अब तक इस क्षेत्र में 12,331 लोग संक्रमित हो चुके हें। यही नहीं 133 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक 10,351 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य निदेशक लद्दाख के अनुसार पचास मामले लेह और दस कारगिल में दस मामले आए। इस समय लद्दाख में कुल 1647 सक्रिय मामले है। वहीं टूरिस्ट डाक बंगला उपाशी मार्केट को कोविड केयर सेंटर बना दिया गया है। यह फैसला कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखकर किया गया है।

यात्री निवास बना कोविड केयर सेंटर: जम्मू में यात्री निवास को कोविड केयर सेंटर बना दिया गया है। इस यात्री निवास में पांच मरीजों को भर्ती किया गया। इसके साथ ही यूथ होस्अल के बाद यात्री निवास जम्मू में दूसरीा कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी