Jammu : कच्चा तालाब में गली-नाली का निर्माण शुरू, लोगों ने जताया आभार

पिछले अढ़ाई साल में वार्ड वासियों की वर्षों से लंबित समस्याओं का समाधान किया गया है। ऐसा नहीं कि सारे ही काम पूरे हो गए हों लेकिन जैसे-जैसे फंड मिल रहे हैं। हम मंजूरी लेते हुए विकास कार्यों में तेजी ला रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:47 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:47 AM (IST)
Jammu : कच्चा तालाब में गली-नाली का निर्माण शुरू, लोगों ने जताया आभार
सहयोग के बिना विकास और स्वच्छता संभव ही नहीं। अपने घरों के आसपास सफाई रखें।

जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर के बाहूफोर्ट इलाके के कच्चा तालाब क्षेत्र में स्थानीय कॉरपोरेटर शारदा कुमारी ने गली में टाइलें डालने और नाली बनाने का काम शुरू करवाया। वर्षों से गली की हालत खस्ता बनी हुई थी और नालियां अक्सर चोक रहती थीं। निकासी नहीं होने के कारण कई बार गली में नाली से गंदगी फैल जाती थी। लोग बहुत परेशान थे। उन्होंने मामले को कॉरपोरेटर के संज्ञान में लाया।

कॉरपोरेटर शारदा कुमारी ने लोगों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए गली का निर्माण कार्य शुरू करवाया दिया। यहां टाइलें डालने के साथ नाली को बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई ताकि लोगों को राहत प्रदान की जा सके। वार्ड नंबर 47 के कच्चा तालाब में हो रहे इस कार्य पर पांच लाख रुपये की राशि खर्च आएगी। शारदा ने लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि जम्मू नगर निगम से बहुत से विकास कार्यों को वार्ड में शुरू करवाया गया है।

पिछले अढ़ाई साल में वार्ड वासियों की वर्षों से लंबित समस्याओं का समाधान किया गया है। ऐसा नहीं कि सारे ही काम पूरे हो गए हों लेकिन जैसे-जैसे फंड मिल रहे हैं। हम मंजूरी लेते हुए विकास कार्यों में तेजी ला रहे हैं। वार्ड वासियों को बेहतर सुविधाएं दिलाना हमारा दायित्व है और इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व में हमारे वार्ड ही नहीं पूरे जम्मू-कश्मीर में विकास की बयार आ गई है।

उन्होंने वार्ड वासियों से अपील की कि वे जम्मू नगर निगम का सहयोग करें। उनके सहयोग के बिना विकास और स्वच्छता संभव ही नहीं। अपने घरों के आसपास सफाई रखें। जब हर कोई ऐसा करेगा तो मुहल्ला साफ हो जाएगा। निगम का काम भी थोड़ा ही रह जाएगा। इस तरह पूरा शहर स्वच्छ बन जाएगा।

शारदा ने कोरोना महामारी के मद्देनजर जागरुक और सुरक्षित रहने की अपील करते हुए कहा कि अभी कोरोना समाप्त नहीं हुआ है। लिहाजा सावधान रहें। भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से परहेज करें। बहुत जरूरी हो, तभी घरों से निकलें।  

chat bot
आपका साथी