जम्मू में स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ाने की साजिश

पुलिस का मानना है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुछ शरारती तत्व इस प्रकार के पोस्ट अपलोड कर दो धर्मों के लोगों में दंगे करवाने की साजिश रचते है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 10:31 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 10:36 AM (IST)
जम्मू में स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ाने की साजिश
जम्मू में स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ाने की साजिश

जम्मू, जागरण संवाददाता: पक्काडंगा पुलिस ने एक युवक की शिकायत पर कश्मीर में रहने वाले व्यक्ति के विरुद्ध धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करने की जांच शुरू है। आरोपित के फेसबुक से किए पोस्ट को जुटा कर पुलिस ने उसे जांच के लिए साइबर सैल में भेज दिया है ताकि जिस उपकरण से यह पोस्ट सोशल मीडिया में अपलोड किया गया है के आईपी एड्रेस को हासिल किया जा सका। आरोपित के विरुद्ध सबूत जुटाने के बाद हीं पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी।

शहर के चौक चतूबरा इलाके में रहने वाले एक युवक ने पक्काडंगा पुलिस को फेसबुक पर शब्बीर मुस्तफा निवासी कश्मीर द्वारा धर्म विशेष के देवी देवताओं के विरुद्ध किए आपत्तिजनक पोस्ट की जानकारी दी। उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की शिकायत भी दर्ज करवाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पोस्ट की जानकारी हासिल कर जांच शुरू कर दी।

अकसर ऐसी पोस्ट सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने की साजिश से की जाती है। पुलिस का मानना है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुछ शरारती तत्व इस प्रकार के पोस्ट अपलोड कर दो धर्मों के लोगों में दंगे करवाने की साजिश रचते है।

काबिलेगौर है कि पिछले कुछ समय में कई सरकारी कर्मचारियों द्वारा देश और धर्म विशेष के लोगों के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो रहे है, जिसके चलते उप राज्यपाल प्रशासन ने ऐसे कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। भविष्य में ऐसे सरकारी कर्मचारियों को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पकड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी