Kashmir : आतंकी समझ पुलिसकर्मी ने अपने ही साथी को मार दी गोली, मौके पर ही मौत

यह घटना मंगलवार देर रात गए लंगेट हंदवाड़ा मेें हुई है। वहां एक मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस का एक दस्ता तैनात है। इसी दस्ते में फालोअर के तौर पर अजय धर भी तैनात था। शाम होते ही मंदिर के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:40 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:40 AM (IST)
Kashmir : आतंकी समझ पुलिसकर्मी ने अपने ही साथी को मार दी गोली, मौके पर ही मौत
फिलहाल, पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : उत्तरी कश्मीर के हंदवाडा़ में एक मंदिर की सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी पर उसके ही साथी ने आतंकी समझ उस पर गोली चला दी। गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल, पुलिस प्रशासन ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। गोली चलाने वाले पुलिसकर्मी से पूछताछ जारी है।। उसकी राइफल भी जांच के लिए जब्त कर ली गई है।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना मंगलवार देर रात गए लंगेट, हंदवाड़ा मेें हुई है। वहां एक मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस का एक दस्ता तैनात है। इसी दस्ते में फालोअर के तौर पर अजय धर भी तैनात था। शाम होते ही मंदिर के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं, क्योंकि यह इलाका आतंकियों के प्रभाव वाला है। मंगलवार की रात को अजय धर ने मंदिर में जबरन दाखिल होने का प्रयास किया। संतरी ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने उसे बार-बार चेतावनी देते हुए अपनी पहचान बताने के लिए कहा।

विजय धर ने इन चेतावनियों का कोई जवाब नहीं दिया, इस पर संतरी ने उसे आतंकी समझ गोली मार दी। गोली लगते ही विजय जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने जब उसके चेहरे को टार्च की रोशनी में देखा तो उसकी पहचान हुई। खून से लथपथ अजय धर को उसी समय उपचार के लिए जिला अस्पताल हंदवाड़ा ले जाया गया।

हंदवाड़ा मेें डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान अस्पताल श्रीनगर भेज दिया, जहां वह अपने जख्मों की ताव न सहते हुए चल बसा। संबधित पुलिस अधिकारियोें ने बताया कि विजय धर ने कान में मोबाइल फोन का हैडफोन लगाया हुआ था। संभवत: इसी कारण वह संतरी की चेतावनी को नहीं सुन सका और अंधेरा होने के कारण संतरी ने भी उसे आतंकी समझ लिया होगा। इसी गलतफहमी में गोली चली है। फिलहाल, पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है।

डीआइजी पुलिस उत्तरी कश्मीर रेेंज ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार की आधी रात को एक पुलिसकर्मी अजय धर ने जबरन मंदिर में दाखिल होने का प्रयास किया।इस पर डयूटी पर तैनात एक अन्य पुलिसकर्मी ने उसे आतंकी समझ गोली चला दी ओर इस प्रकरण मेें अजय धर की मौत हो गई। 

chat bot
आपका साथी