Jammu: डोमिसाइल पर कांग्रेस सख्त, कहा- सरकार जम्मू-कश्मीर की जमीनें, नौकरियां लुटाने की तैयारी में

Domicile Certificate Jammu Kashmir वहीं संवाददाता सम्मेलन में मौजूद मुख्य प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा ने फाेन टैपिंग मामले में उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच करवाने की मांग करते हुए केंद्र सरकार पर कांग्रेस नेताओं की जासूसी करने का आरोप लगाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:54 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:54 AM (IST)
Jammu: डोमिसाइल पर कांग्रेस सख्त, कहा- सरकार जम्मू-कश्मीर की जमीनें, नौकरियां लुटाने की तैयारी में
रमण भल्ला ने कहा कि भाजपा ने जम्मू कश्मीर के लोगों के हितों को दांव पर लगा दिया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर में डाेमिसाइल कानून में संशोधन कर अन्य प्रदेशों में ब्याही बेटियों के पतियों को अधिकार देने के फैसले के विरोध में कांग्रेस सामने आ गई है।

पार्टी का कहना है कि सरकार जम्मू-कश्मीर के निवासियों के हितों को दांव पर रखकर अन्य प्रदेशों के लाेगों पर प्रदेश की जमीनें व नौकरियां लुटाने की दिशा में कार्रवाई कर रही है। ऐसे में बुधवार को फोन टैपिंग के मुद्दे पर जम्मू में प्रदर्शन के दौरान पार्टी द्वारा डाेमिसाइल कानून में संशोधन पर विराेध जताना भी तय है।

जम्मू में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री रमण भल्ला ने कहा कि भाजपा ने जम्मू कश्मीर के लोगों के हितों को दांव पर लगा दिया है। पार्टी ने झूठे दावे किया थे कि जम्मू कश्मीर वासियों के जमीनों व नौकरियों के अधिकार सुरक्षित रहेंगे। अब अन्य प्रदेशें के लोगों के लिए दरबाजे खोल दिए गए हैं।

वहीं संवाददाता सम्मेलन में मौजूद मुख्य प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा ने फाेन टैपिंग मामले में उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच करवाने की मांग करते हुए केंद्र सरकार पर कांग्रेस नेताओं की जासूसी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विदेशी एजेंसी से लोगों की जासूसी करवाना एक संगीन मामला है, इस पर गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए।

शर्मा ने कहा कि जासूसी करवाने के मामले को लेकर वीरवार जम्मू में शहीदी चौक स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता मामले में जांच करवाने की मांग को लेकर राजभवन की ओर कूच भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी