कांग्रेस प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा ने कहा- जम्मू संभाग में कोरोना से निपटने में केंद्र व भाजपा नाकाम

कांग्रेस ने अपनी जिम्मेदारी का अहसास करवाते हुए कई बार सरकार को याद दिलाया लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया। विशेषज्ञों की राय को भी नहीं माना गया। भारत सरकार कोरोना की दवाई विदेश में भेज रही थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:34 AM (IST)
कांग्रेस प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा ने कहा- जम्मू संभाग में कोरोना से निपटने में केंद्र व भाजपा नाकाम
रविंद्र शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वैक्सीनेशन अभियान को तेज किया जाए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने जम्मू संभाग में कोरोना से निपटने में केंद्र सरकार और भाजपा को पूरी तरह से नाकाम बताया है। पार्टी ने कोरोना से उपजे हालात का जायजा लेने के लिए अनुभवी नेताओं की टीम बनाने पर पार्टी हाईकमान की सराहना की।

पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर और मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने समय समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना के खतरे से अवगत करवाया था लेकिन उसे अनसुना कर दिया गया। अब देश में स्थिति हाथ से बाहर निकल गई है। मीर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अनुभवी नेताओं की टीम बनाई है जो राहत और बचाव कार्य देख रहे है मगर भाजपा आरोप प्रत्यारोप की राजनीति कर रही है।

कांग्रेस ने अपनी जिम्मेदारी का अहसास करवाते हुए कई बार सरकार को याद दिलाया लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया। विशेषज्ञों की राय को भी नहीं माना गया। भारत सरकार कोरोना की दवाई विदेश में भेज रही थी। जम्मू कश्मीर में चिकित्सा सुविधाओं की भारी कमी बनी हुई विशेषकर जम्मू संभाग में संक्रमण की तुलना में मौतें अधिक हो रही है।

उन्होंने डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की कोरोना से निपटने में भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि जरूरत के अनुसार सुविधाएं न मिलने के बावजूद कर्मी अपना कार्य बेहतर तरीके से कर रहे हैं। रविंद्र शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वैक्सीनेशन अभियान को तेज किया जाए। स्वास्थ्य के ढांचे को मजबूत किया जाए।

जम्मू-कश्मीर में दवाइयों की कमी नहीं: जम्मू-कश्मीर मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन के जनरल मैनेजर डा. अब्दुल माजिद का कहना है कि कोविड से संबधित दवाइयों की कोई भी कमी नहीं है। अस्पतालों में जरूरत के लिहाज से दवाइयां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वह लोगों से यह स्पष्ट करनाचाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मरीजों के लिए दवाइयों की कोई भी कमी नहीं है।

यही नहीं डायग्नोसिस के लिए रैपिड एंटभ्जन किट, आरटीपीसीआर के लिए जरूरी सामान स्वास्थ्य निदेशालयों और मेडिकल कालेजों को लगातार मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से आक्सीजन सिलेंडर और आक्सीजन कंसंट्रेटर भी लगातार आ रहे हैं। एक दिन पहले 200 आक्सीजन सिलेंडर और 100 आक्सीजन कंसंट्रेटर मिले हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी चीज की जम्मू-कश्मीर में कमी नहीं है।

chat bot
आपका साथी