सर्वदलीय बैठक में जम्मू की मान्यता प्राप्त राजनीति पार्टियों की न्यौता क्यों नहीं : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने प्रधानमंत्री की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जम्मू क्षेत्र की अन्य मुख्य धारा वाली मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टियों को आमंत्रित ना किए जाने पर सवाल उठाया है।पार्टी ने कहा है कि यह लोकतांत्रिक और बातचीत की प्रक्रिया के खिलाफ है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:34 PM (IST)
सर्वदलीय बैठक में जम्मू की मान्यता प्राप्त राजनीति पार्टियों की न्यौता क्यों नहीं : कांग्रेस
पार्टी ने कहा है कि यह लोकतांत्रिक और बातचीत की प्रक्रिया के खिलाफ है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने प्रधानमंत्री की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जम्मू क्षेत्र की अन्य मुख्य धारा वाली मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टियों को आमंत्रित ना किए जाने पर सवाल उठाया है।

पार्टी ने कहा है कि यह लोकतांत्रिक और बातचीत की प्रक्रिया के खिलाफ है। जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा और वरिष्ठ नेता रमण भल्ला के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत कर रहा है तो फिर जम्मू क्षेत्र के लोगों की आवाज क्यों नहीं सुनी जा रही और यूपीए सरकार के समय में मनमोहन सिंह ने गोलमेज कांफ्रेंस में सभी पार्टियों को आमंत्रित किया था।

उन्होंने श्री बाबा अमरनाथ की यात्रा ना करवाए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा चल रही है और कोरोना के हालात सुधर रहे हैं तो फिर अमरनाथ यात्रा को रद क्यों किया गया है। उन्होंने कहा कि कई पार्टियां और इसके अलावा कई सामाजिक व राजनीतिक संगठन विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करते हैं, को नहीं बुलाया गया। सिर्फ चंद पार्टियों को क्यों आमंत्रित किया गया है।

ऐसा लगता है कि भाजपा जम्मू क्षेत्र की आवाज को सुनना नहीं चाहती। वह जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बाहर करने की मांग करेगी तो फिर इस बातचीत की प्रक्रिया में भाजपा के नेताओं से और क्या उम्मीद है। कांग्रेस लोगों की आकांक्षाओं को बैठक में उठाएगी। रमण भल्ला ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले पर्याप्त प्रबंध किए जाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी