Jammu Kashmir: कोविड केयर सेंटरों में 18 साल से ऊपर के लोगों को लगे वैक्सीन : कांग्रेस

गांव खारियां में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक पार्टी के प्रदेश सचिव पंडित पवन रैना की देखरेख में आयोजित हुई। इस दौरान सरकार से मांग कर कहा गया कि पंचायतों में जो कोविड केयर सेंटर बने हैं उनमें 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी चाहिए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:14 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:14 PM (IST)
Jammu Kashmir: कोविड केयर सेंटरों में 18 साल से ऊपर के लोगों को लगे वैक्सीन : कांग्रेस
लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जम्मू स्थित सेंटर में जाना पड़ता है।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी । गांव खारियां में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक पार्टी के प्रदेश सचिव पंडित पवन रैना की देखरेख में आयोजित हुई। इस दौरान सरकार से मांग कर कहा गया कि पंचायतों में जो कोविड केयर सेंटर बने हैं उनमें 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी चाहिए।

इस मौके पर अपने संबोधन में प्रदेश कांग्रेस सचिव पंडित पवन रैना ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने लाखों रुपए खर्च कर पंचायतों में कोविड केयर सेंटर बनाए हैं उनका कोई लाभ लोगों को नहीं मिल रहा। उन सेंटरों को वैक्सीन सेंटर में तब्दील करना चाहिए और जो 18 साल के ऊपर के लोग हैं उनको उन सेंटरों में वैक्सीन लगाई जानी चाहिए क्योंकि आरएसपुरा, सुचेतगढ़, बिश्नाह आदि में 18 साल से लेकर 40 साल तक के व्यक्तियों को वैक्सीन नहीं लग रही और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जम्मू स्थित सेंटर में जाना पड़ता है।

सरकार ने जो पंचायतों में केयर सेंटर बनाए गए हैं 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सिंग लगाई जानी चाहिए ताकि ऐसे सेंटर का कुछ लाभ लोगों को मिल सके। वैसे भी कोरोना केयर सेंटर मैं कोई मरीज ना होने के कारण आज अधिकतर सेंटरों में ताले लटके हैं। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो हेल्थ सेंटर हैं उनमें केवल 45 साल से ऊपर के व्यक्तियों को दूसरी डोज लगाई जा रही हैं जबकि 18 साल से ऊपर के लोग हैं उन्हें क्षेत्र में कहीं भी वैक्सीन नहीं लग रही और वैक्सीन की लगातार कमी बनी हुई है।

सरकार को वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिए कदम उठाने चाहिए इसके साथ ही 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को भी वैक्सीन कोविड केयर सेंटर में लगाने के लिए कदम उठाने चाहिए। इस मौके पर बैठक में पंच हरि चंद, पंच सुरेश शर्मा, शशि शर्मा, पंच ओमप्रकाश खजुरिया, बचन लाल, रमेश कुमार, मूलराज, तोफेल हुसैन, ब्लॉक प्रधान मीरा साहिब गुरमीत सिंह, ब्लॉक प्रधान आरएसपुरा श्याम मेहरा सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी