Jammu Kashmir: आशा वर्कर्स ने NHM में कार्यरत एक वरिष्ठ डॉक्टर पर लगाए यौन शोषण के आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

नेशनल हेल्थ मिशन जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे एक डाक्टर पर कथित रूप से यौन शोषण के आरोप लगे हैं। हालांकि यह मामला कुछ दिन पहले का है लेकिन अभी तक इस मामले में आरोपित डाक्टर पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। शिकायतकर्ताओं में भी इससे रोष है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 04:56 PM (IST)
Jammu Kashmir: आशा वर्कर्स ने NHM में कार्यरत एक वरिष्ठ डॉक्टर पर लगाए यौन शोषण के आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला
नेशनल हेल्थ मिशन जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे एक डॉक्टर पर कथित रूप से यौन शोषण के आरोप लगे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । नेशनल हेल्थ मिशन जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे एक डॉक्टर पर कथित रूप से यौन शोषण के आरोप लगे हैं। हालांकि यह मामला कुछ दिन पहले का है लेकिन अभी तक इस मामले में आरोपित डाक्टर पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। शिकायतकर्ताओं में भी इससे रोष है।

नेशनल हेल्थ मिशन में काम कर रहे एक वरिष्ठ डाक्टर पर आरोप लगे हैं कि वह आशा वर्कर्स के साथ शराब पीकर अश्लील हरकतें करते हैं। उन्हें रात में फोन करते हैं। फोन न उठाने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी भी देते हैं। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तीय आयुक्त के नाम लिखे पत्र में आशा वर्कर्स ने कहा कि जिस डाक्टर को उन्होंने उनका प्रभारी बनाया है, वे उन्हें प्रताड़ित कर रहा है। रात के समय उन्हें फोन पर अश्लील वीडियो और फोटो भेजता है। रात के समय फोन करता है। उनमें से अधिकांश विवाहिता हैं और उनके परिवार हैं। उक्त डाक्टर के कारण उनके परिवारों में कलह उत्पन्न हो गई है। जब वे अपने वरिष्ठ अधिकारियों को यह बताते हैं तो वे भी उनका साथ देने के स्थान पर उन्हें ही प्रताड़ित करते हैं। ब्लैकमेल करते हैं। उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी देते हैं।

अधिकांश आशा वर्कर चुप हैं और डर के कारण सामने नहीं आ रही हैं। हमसे कुछ ने हिम्मत की है और आपको यह पत्र लिख रही हैं। कई बार वे हमें बाहर जाने के लिए भी बोलता है। कुछ महिलाएं उसके संपर्क में हैं। इन आशा वर्कर्स का कहना है कि इससे पहले वे हमारी जिंदगी को तबाह कर जाए, इस पर कोई कार्रवाई की जाए। आशा वर्कर्स ने उक्त डाक्टर पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके बाद वित्तीय आयुक्त ने इस मामले की जांच स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा में महानिदेशक योजना को सौंपी है। मगर अभी तक इसमें कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। अब आशा वर्कर्स का कहना है कि कार्रवाई न होने पर उन्हें और प्रताड़ित करने की आशंका हो गई है।

chat bot
आपका साथी