Navratra Festival 2021 : हास्य-व्यंग्य प्रतियोगिता में छुटे हंसी के फव्वारे, दर्शक हुए लोटपोट

प्रतियोगिता में पंजाब अमृतसर के मनप्रति सिंह विजेता बने। वहीं सोनू धन्ना दूसरे और जम्मू के शान मंसौत्रा व विनय शर्मा संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने कहा कि वर्तमान में तनाव भरी जिंदगी में हंसी बहुत जरूरी है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 04:43 PM (IST)
Navratra Festival 2021 : हास्य-व्यंग्य प्रतियोगिता में छुटे हंसी के फव्वारे, दर्शक हुए लोटपोट
सीईओ रमेश कुमार ने प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी मनप्रीत सिंह को ट्रॉफी और 5100 रुपये नकद देकर सम्मानित किया।

कटड़ा, संवाद सहयोगी : कटड़ा में जारी नवरात्र महोत्सव की कड़ी में यहां हास्य-व्यंग्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान कलाकारों के व्यंग बाण से हंसी के फव्वारे छूटे। प्रतियोगिता में पंजाब अमृतसर के मनप्रति सिंह विजेता बने। वहीं सोनू धन्ना दूसरे और जम्मू के शान मंसौत्रा व विनय शर्मा संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी मनप्रीत सिंह को ट्रॉफी और 5100 रुपये नकद देकर सम्मानित किया। वहीं दूसरे स्थान पर रहे सोनू धन्ना को ट्राफी और 3100 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। तीसरे स्थान पर रहे जम्मू के शान मंसौत्रा व विनय शर्मा को संयुक्त रूप से ट्राफी और 2100 रुपये से नवाजा गया।

स्थानीय सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में आयोजित एक दिवसीय हास्य व्यंग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक व्यंग बाण चलाए। प्रतियोगिता का आयोजन श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड, पर्यटन विभाग और नगरपालिका ने संयुक्त रूप से कराया। इस बार यह प्रतियोगिता 12वीं बार करवाई गई। मंगलवार की रात को प्रतियोगिता का शुभारंभ नगरपालिका अध्यक्ष विमल इंदु और पूर्व अध्यक्ष व पार्षद अम्बरीष मगोत्रा, जल शक्ति विभाग के एईई अजय शर्मा, सोनू ठाकुर आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

प्रतियोगिता में पंजाब अमृतसर के मनप्रीत सिंह, जम्मू के अनिल चिंगारी, देवेंद्र ठाकुर, शजी खान, शाम मंसौत्रा, अमित सिंह, विनय शर्मा, कटड़ा के सोनू आदि ने सरकारी व्यवस्था के साथ ही सामाजिक, राजनैतिक, परिवारिक आदि विषयों पर कटाक्ष किया। उनकी प्रस्तुति पर दर्शक हंस-हंस कर लोटपोट हो गए। इस प्रतियोगिता का आनंद लेने स्थानीय लोगों के अलावा मां वैष्णो देवी के दर्शन को आए श्रद्धालु, प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

इस मौके पर श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने कहा कि वर्तमान में तनाव भरी जिंदगी में हंसी बहुत जरूरी है। हंसने से इंसान तनाव मुक्त हो जाता है और स्वस्थ रहता है। उन्होंने हास्य व्यंग कमेटी के प्रयासों की सराहना की। प्रतियोगिता में सहायक निदेशक पर्यटन विभाग अंबिका वाली, टैक्सेशन ऑफिसर रंजीत कौर, एसडीपीओ कटड़ा कुलजीत सिंह के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारी सम्मानीय सदस्यों के रूप में मौजूद थे।

प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए हास्य व्यंग कमेटी के प्रधान अरुण शर्मा, धरून केसर डीके, राकेश शर्मा, संजय पादा, श्याम पुजारी, शुभम शर्मा, रोहित पादा, अमरीक सिंह, रजत गंडोत्रा, दिवाकर शर्मा के साथ ही अन्य सदस्य मौजूद थे। इससे प्रतियोगिता का आयोजन श्री माता वैष्णो देवी प्रेस मीडिया क्लब ऑफ कटड़ा के सहयोग से आयोजित किया गया।

chat bot
आपका साथी