Jammu : दुकान में घुसे कोबरा को पकड़ने में छूटे पसीने, जंगल में ले जाकर छोड़ दिया

भीड़ का शोर सुनकर फुंकार रहे विषधर की लंबाई करीब पांच फुट बताई गई। जब सांप को पकड़ा जा रहा था तो वहां भीड़ जमा हो गई थी। वहां शोर भी हो रहा था। ऐसे में दुकान में कब्जा जमाए कोबरा बीच-बीच में गुस्से में आकर फुंकार भी रहा था।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:14 AM (IST)
Jammu : दुकान में घुसे कोबरा को पकड़ने में छूटे पसीने, जंगल में ले जाकर छोड़ दिया
वे उसे बोरे में बंद कर जंगल में छोड़ आए।

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : विजयपुर में जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर स्वांखां मोड़ के पास स्थित महाजन किराना स्टोर सोमवार को एक कोबरा सांप घुस आया। इससे वहां हड़कंप मच गया। सांप को पकड़ने में दुकानदार व अन्य लोगों के पसीने छूट गए। तीन घंटे की मशक्कत के बाद दुकान से कोबरा सांप को पकड़ा जा सका।

दुकानदार ने इसे जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह महाजन किराना स्टोर के मालिक नरेश कुमार ग्राहकों को सामान दे रहे थे। इसी बीच एक ग्राहक को कुछ सामान देने के लिए जैसे ही उन्होंने एक बोरी को हटाया, तो उसके नीचे बैठा कोबरा सांप फुंकार उठा। इससे दुकानदार और ग्राहक डर कर दुकान से बाहर भागे।

इसके बाद कोबरा दुकान में इधर-उधर टहलता रहा। दुकान में सांप मिलने की सूचना मिलते ही पड़ोसी दुकानदार भी आ गए।धीरे-धीरे ये सूचना पूरे इलाके में पहुंच गई और सांप को देखने के लिए दुकान के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने नरेश कुमार के साथ करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कोबरा के ऊपर एक कपड़ा फेंककर उसे पकड़ लिया। इसके बाद वे उसे बोरे में बंद कर जंगल में छोड़ आए।

भीड़ का शोर सुनकर फुंकार रहे विषधर की लंबाई करीब पांच फुट बताई गई है। जब सांप को पकड़ा जा रहा था तो वहां भीड़ जमा हो गई थी। इसस वहां शोर भी हो रहा था। ऐसे में दुकान में कब्जा जमाए कोबरा बीच-बीच में गुस्से में आकर फुंकार भी रहा था। दुकानदार का कहना था कि सांप देखने के बाद उन्होंने उसे पकड़ने के लिए वाइल्ड लाइफ विभाग को सूचित किया परंतु जब उन्हें आने में देर हो गई तो उन्होंने उसे खुद ही पकड़ने का निर्णय लिया। यही नहीं कड़ी मशक्कत के बाद जब सांप को पकड़ लिया गया तब तक भी वाइल्ड लाइफ विभाग के कर्मी नहीं पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने ही स्वयं सांप को जंगल में छोड़ा।

chat bot
आपका साथी