Jammu : नानक नगर में सड़क पर फैले कीचड़ हटाने के लिए टैंकर से करवाई सफाई

लोगों की शिकायत पर नगर निगम ने यहां टैंकर से पानी डालकर सड़क की सफाई करवाई। कॉरपोरेटर सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू चौधरी ने लोगों की मांग पर जम्मू नगर निगम से पानी के टैंकर मंगवा कर सेक्टर-9 की मुख्य सड़क को साफ करवाने का काम करवाया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 02:39 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 02:39 PM (IST)
Jammu : नानक नगर में सड़क पर फैले कीचड़ हटाने के लिए टैंकर से करवाई सफाई
नगर निगम ने यहां टैंकर से पानी डालकर सड़क की सफाई करवाई।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पिछले दिनों हुई भारी बारिश से शहर के वार्ड नंबर 43, नानक नगर के सेक्टर 9 में पूरी सड़क कीचड़ से पट गया था। बाद में वह कीचर सूख गया था, जिससे धूल उठ रही थी। यह गंदगी आसपास के लोगों और राहगीरों के लिए सिरदर्द बन रही थी। लोगों की शिकायत पर नगर निगम ने यहां टैंकर से पानी डालकर सड़क की सफाई करवाई। कॉरपोरेटर सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू चौधरी ने लोगों की मांग पर जम्मू नगर निगम से पानी के टैंकर मंगवा कर सेक्टर-9 की मुख्य सड़क को साफ करवाने का काम करवाया।

कुछ दिन पहले यहां करीब तीन फुट पानी सड़क पर आ गया था। बाद में सड़क पर फैले कीचड़ को निगम ने पहले जेसीबी की मदद से हटाया था, लेकिन सड़क बुरी तरह मिट्टी से पट गई थी। सफाई कर्मचारियों को भी झाडू लगाने में दिक्कतें आ रही थीं। मुख्य सड़क किनारे दुकानदार भी परेशान थे। उन्होंने कॉरपोरेटर के संज्ञान में मामला लाया और सड़क की सफाई करवाने की मांग की। चौधरी ने बताया कि उन्होंने स्वयं मौका देखने के बाद निगम अधिकारियों से बात की। अब यहां टैंकर मंगवा कर सड़क को साफ करवाया गया है।

सड़क पर पानी का प्रेशर मारने के साथ झाडू लगाकर बिलकुल साफ कर दिया गया है। इससे लोगों को काफी राहत मिली है। स्थानीय निवासियों सन्नी कुमार, रमेश लाल समेत अन्य लोगों ने काॅरपोरेटर के प्रयास की सराहना की। कॉरपोरेटर ने कहा कि नालों की चौड़ाई कम होने और बारिश ज्यादा होने के कारण जलभराव के कारण नानक नगर में भी लोगों को नुकसान झेलना पड़ा। उन्होंने कहा कि उस दिन 32 साल का रिकार्ड तोड़ते हुए 150 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई थी। नालों की इतनी क्षमता नहीं थी। इससे तबाही मची थी। लोगों की सुविधा के लिए नालों पर हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई नगर निगम ने शुरू की है। लोग भी सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी