J&K Weather Update: कश्मीर से आज रुखस्त होगा 'चिल्ले कलां', 2 फरवरी को बर्फबारी की संभावना

कश्मीर में सर्दी का सबसे कठिन दौर कहलाने वाला 40 दिन का चिल्ले कलां आज रविवार को समाप्त हो जाएगा। इसके उपरांत अपेक्षाकृत कम सर्दी वाला 20 दिन का चिल्ले खुर्द शुरू होगा। 3 फरवरी को उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बर्फबारी एवं बारिश की संभावना है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 08:38 AM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 09:39 AM (IST)
J&K Weather Update: कश्मीर से आज रुखस्त होगा 'चिल्ले कलां', 2 फरवरी को बर्फबारी की संभावना
कश्मीर में सर्दी का सबसे कठिन दौर कहलाने वाला 40 दिन का 'चिल्ले कलां' आज रविवार को समाप्त हो जाएगा।

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर में सर्दी का सबसे कठिन दौर कहलाने वाला 40 दिन का 'चिल्ले कलां' आज रविवार को समाप्त हो जाएगा। इसके उपरांत अपेक्षाकृत कम सर्दी वाला 20 दिन का 'चिल्ले खुर्द' शुरू होगा। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार 2 फरवरी से फिर से पश्चिमी विक्षोभ का दवाब बनता दिख रहा है। 3 फरवरी को उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बर्फबारी एवं बारिश की संभावना है।

विभाग के उप निदेशक मुख्तार अहमद ने कहा कि 2 और 3 फरवरी के उपरांत कश्मीर घाटी में अधिकतर जगह पर मौसम शुष्क रहेगा लेकिन बादल छाए रहेंगे। बारिश के कुछ दिनों बाद मौसम में बदलाव आने लगेगा। कश्मीर का मौसम भी हल्का राहत भरा हो जाएगा। आज रविवार को जम्मू में हल्के बादल छाए रहेंगे। अभी भी कश्मीर में तापमान सामान्य से काफी नीचे चल रहा है। लोग धूप निकलने का बेसब्री सेइंतजार कर रहे हैं लेकिन यहां जल्द अच्छे धूप निकलने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। श्रीनगर का न्यूनतम तापमान कल के मुकाबले में हल्की गिरावट आई।  न्यूनतम तापमान -7.2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।पूरे कश्मीर में अभी न्यूनतम तापमान माइनस में चल रहा है। वहीं भद्रवाह का न्यूनतम तापमान भी माइनस में चल रहा है।

स्थान              अधिकतम तापमान        न्यूनतम तापमान

गुलमर्ग         1.2 डिग्री सेल्सियस        -10.0 डिग्री सेल्सियस

काजीगुंड     2.1 डिग्री सेल्सियस        -8.8 डिग्री सेल्सियस

पहलगाम    1.5 डिग्री सेल्सियस          -12.8 डिग्री सेल्सियस

कुकरानाग  1.7 डिग्री सेल्सियस         -10.9 डिग्री सेल्सियस

जम्मू         19.2 डिग्री सेल्सियस        4.5 डिग्री सेल्सियस

बनिहाल        10.6 डिग्री सेल्सियस     1.8 डिग्री सेल्सियस

chat bot
आपका साथी