Udhampru जिले में हुए भ्रष्टाचार के मामले में आरोप पत्र पेश, अब सुनवाई 31 दिसंबर को

29 अप्रैल 2019 को एक लिखित शिकायत के आधार पर पूर्व जीआरएस पंचायत हल्का चिगला बलोता अनिल कुमार के खिलाफ जाल बिठाया गया। उसे एसीबी की टीम ने शिकायतकर्ता के पास से आठ हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। आरोपित को इस मामले में हिरासत में लिया गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:34 AM (IST)
Udhampru जिले में हुए भ्रष्टाचार के मामले में आरोप पत्र पेश, अब सुनवाई 31 दिसंबर को
पूर्व जूनियर इंजीनियर वेद भूषण ने अपने पदों का दुरुपयोग करते हुए आठ हजार रुपयों की रिश्वत ली।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को ऊधमपुर जिले में ग्रामीण विकास विभाग ब्लाक कुलवंता के पूर्व जूनियर इंजीनियर और पंचायत हलका चिगला बलोटा ब्लॉक, कुलवंता के पूर्व जीआरएस के खिलाफ एक जालसाजी मामले में आरोप पत्र पेश किया। एसीबी नेजिला एवं सत्र जज भ्रष्टाचार निरोधक ऊधमपुर की कोर्ट में तत्कालीन जूनियर इंजीनियर ब्लॉक कुलवंता जिला डोडा के जियान चंद के बेटे वेद भूषण और पूर्व जीआरएस अनिल कुमार पुत्र गिरधारी लाल के खिलाफ चार्जशीट दायर की।

29 अप्रैल, 2019 को एक लिखित शिकायत के आधार पर पूर्व जीआरएस पंचायत हल्का चिगला बलोता अनिल कुमार के खिलाफ जाल बिठाया गया। उसे एसीबी की टीम ने शिकायतकर्ता के पास से आठ हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। आरोपित को इस मामले में हिरासत में लिया गया। बाद में कोर्ट ने जमानत पर उसे रिहा कर दिया। जांच में पाया गया कि प्रथम दृष्टयता यह लगता है कि आरोपित अनिल कुमार और पूर्व जूनियर इंजीनियर वेद भूषण ने अपने पदों का दुरुपयोग करते हुए आठ हजार रुपयों की रिश्वत ली।

उन्होंने वार्ड नंबर पांच बलोता चिगला में पानी की टंकी के निर्माण में बिल बनाने के मामले में रिश्वत ली। जांच पूरी करने के बाद संबंधित अधिकारियों से मंजूरी लेने के बाद चालान पेश किया गया। अब इस मामले की सुनवाई 31 दिसंबर को होगी। ज्ञात रहे कि भ्रष्टाचार के मामले में जम्मू-कश्मीर प्रशासन सख्ती से पेश आ रहा है। आए दिन भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई हो रही है। दो साल पुराने इस मामले में भी आरोपित पूर्व जीआरएस के खिलाफ कार्रवाई तय है।

chat bot
आपका साथी