बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में इंजीनियर के खिलाफ चार्जशीट पेश

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) जम्मू ने बेनामी संपत्ति रखने के आरोप में जम्मू शहर के सैनिक कालोनी मुहल्ले में रहने वाले पीडब्ल्यूडी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर नाजिर अहमद चौधरी के खिलाफ चार्जशीट पेश की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:03 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:03 AM (IST)
बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में इंजीनियर के खिलाफ चार्जशीट पेश
बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में इंजीनियर के खिलाफ चार्जशीट पेश

जागरण संवाददाता, जम्मू : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) जम्मू ने बेनामी संपत्ति रखने के आरोप में जम्मू शहर के सैनिक कालोनी मुहल्ले में रहने वाले पीडब्ल्यूडी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर नाजिर अहमद चौधरी के खिलाफ चार्जशीट पेश की है। ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि आरोपित ने अपनी आय के ज्ञात स्त्रोतों से कहीं अधिक संपत्ति अर्जित की है। इस पर केस दर्ज कर ब्यूरो ने जांच की तो पता चला कि आरोपित ने अपने व अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है।

आरोपित ने एक अगस्त 1980 को नौकरी ज्वाइन की थी और 2007 तक उसने यह संपत्ति बनाई। आरोपित ने सैनिक हाउस को-आपरेटिव सोसायटी से लीज पर अपनी पत्नी जामिया चौधरी तथा बेटे मोहम्मद नायर व मोहम्मद शाहबाज के नाम पर पांच प्लाट लिए और इन पर तीन ब्लाक में मलूफा कांप्लेक्स खड़ा किया। चौआदी में उसने अपने बेटों के नाम पर 10 कनाल 6 मरला जमीन खरीदी। जांच में पता चला कि आरोपित के पास दो कार और 16 बैंक खाते हैं, जिसमें उसने काफी पैसा जमा करवा रखा है। जांच के दौरान आरोपित नाजिर अहमद चौधरी इस संपत्ति के बारे में कोई पुख्ता दस्तावेज नहीं दे पाया और यह नहीं बता पाया कि उसके पास इतना पैसा कहां से आया। आरोपित के बैंक खातों में लाखों रुपये मिले जिसके स्त्रोत के बारे में आरोपित कुछ स्पष्ट नहीं कर पाया। जांच में साफ हुआ कि आरोपित का जितना वेतन है, उससे इतनी संपत्ति नहीं बनाई जा सकती और न ही उसके पूर्वज इतनी संपत्ति छोड़ गए थे। लिहाजा ब्यूरो ने जांच पूरी करने के बाद अब आरोपित के खिलाफ चार्जशीट पेश की है।

chat bot
आपका साथी