Jammu : जमीन रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपित तहसीलदार, पटवारी व अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर

इस मामले में तहसीलदार सईद जुल्फिकार अली जाफरी निवासी उस्ताद मोहल्ला जम्मू पटवारी राम सरन निवासी रथवा घौ मन्हासां और दो सगे भाई छज्जु राम उर्फ छोटू राम निवासी अलोरा मंडाल और उसके तीन बेटे शेरू राम हरि राम और पारस राम आरोपित हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 02:01 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 02:20 PM (IST)
Jammu : जमीन रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपित तहसीलदार, पटवारी व अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर
जांच पूरी करने के बाद स्पेशल जज एंटिक्रप्शन जम्मू के समक्ष आरोप पत्र दायर कर दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान से वर्ष 1947 में विस्थापित होकर आए शरणार्थी की अलॉट जमीन रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ करने के आराेपित तहसीलदार, पटवारी व जमीन अपने नाम करवाने वाले तीन सगे भाइयों व उनके पिता के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में आराेप पत्र दायर कर दिया है।

इस मामले में तहसीलदार सईद जुल्फिकार अली जाफरी निवासी उस्ताद मोहल्ला जम्मू, पटवारी राम सरन निवासी रथवा, घौ मन्हासां और दो सगे भाई छज्जु राम उर्फ छोटू राम निवासी अलोरा मंडाल और उसके तीन बेटे शेरू राम, हरि राम और पारस राम आरोपित हैं। क्राइम ब्रांच ने इन सभी आरोपिताें के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इस मामले की शिकायत अलॉट जमीन पर काम करने वाले गुरदीप सिंह निवासी छन्नी हिम्मत ने की थी। गुरदीप सिंह ने क्राइम ब्रांच को बताया था कि जम्मू के टिक्कु टेहरा इलाके में पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए जगत सिंह को सरकार ने 16 कनाल 10 मरला जमीन अलाट की थी। इस जमीन पर मेरे पिता शुरू से ही किसानी करते आए थे जबकि उनके बाद उस जमीन पर मैंने और मेरे भाई ने वहां खेती करना शुरू कर दी और जमीन उन्हीं के पास थी।इस दौरान आरोपितों ने धोखे से राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर जमीन का दाखिल खारिज अपने नाम करवा जबकि हकीकत यह है कि इस जमीन पर किसी का भी अधिकार नहीं बनता है चाहे वह अलाटी ही क्यों न हो।

शिकायत के आधार पर क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच शुरू की और पाया कि छोटू राम ने राजस्व विभाग के कर्मियों के साथ मिलीभगत कर भूमि के रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ की। जांच में सबूतों के आधार व कुछ गवाहों से पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और जांच पूरी करने के बाद स्पेशल जज एंटिक्रप्शन जम्मू के समक्ष आरोप पत्र दायर कर दिया। 

chat bot
आपका साथी