रामगढ़ कस्बे में बिजली का तार टूटने से अफरा-तफरी

कस्बे भीतरी वार्डो में दो अलग-अलग जगह गलियों में बिजली के तार टूट कर गिरने से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इन हादसों में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ लेकिन लोगों में दहशत बनी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:02 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:02 AM (IST)
रामगढ़ कस्बे में बिजली का तार टूटने से अफरा-तफरी
रामगढ़ कस्बे में बिजली का तार टूटने से अफरा-तफरी

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : कस्बे भीतरी वार्डो में दो अलग-अलग जगह गलियों में बिजली के तार टूट कर गिरने से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इन हादसों में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन लोगों में दहशत बनी रही।

मंगलवार दोपहर को भीषण गर्मी के दौरान वार्ड नंबर तीन की भीतरी मार्केट में डला गया कवर्ड बिजली के तार में आग लग गई। इससे केबल पिघल कर टूट गया और वह जमीन पर आ गिरी। वहीं, वार्ड नंबर दो में भी एल-टी लाइन का तार टूटकर गली में गिर गया। जिस समय तार टूटकर गलियों में गिरे, उस समय लोग गर्मी से बचने के लिए घरों के भीतर थे। कोई बाहर होता, तो बड़ा हादसा हो सकता था। तार टूटने की सूचना मिलते ही विभागीय कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बिजली की सप्लाई बंद करटूटे तारों को जोड़ने का काम किया। उधर, ग्रामीणों ने विभाग से जर्जर तारों को तुरंत बदलने की अपील की है, ताकि इस तरह के हादसों को रोका जा सके।

ज्ञात रहे कि सीजन में पहली बार तापमान 41 डिग्री पार होने पर हाहाकार की स्थित बन गई है। जनजीवन ऐसे ही परेशान हो गया, ऊपर से बिजली ढांचा भी जहां-तहां जवाब देने लगा है। अधिक गर्मी में लोड बढ़ने से तार पिघलने लगे हैं। बिजली चोरी रोकने के लिए लगाए गए बंच केबल भी टूट कर गिर रहे हैं। यह गंभीर चिंता का विषय है। अभी तो तापमान और भी बढ़ना बाकी है। लोगों ने कहा कि बिजली विभाग समय रहते स्थिति को नियंत्रित करे, अन्यथा इस तरह तार टूटना किसी के जान पर भारी पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी