चंडीगढ़ स्कूल नेशनल फुटबॉल का चैंपियन

जागरण संवाददाता, जम्मू : चंडीगढ़ ने बिहार को एकतरफा मुकाबले में दो गोल के अंतर से मात दे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 06:00 AM (IST)
चंडीगढ़ स्कूल नेशनल फुटबॉल का चैंपियन
चंडीगढ़ स्कूल नेशनल फुटबॉल का चैंपियन

जागरण संवाददाता, जम्मू : चंडीगढ़ ने बिहार को एकतरफा मुकाबले में दो गोल के अंतर से मात देकर 64वीं स्कूल नेशनल अंडर-17 फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

बीएसएफ स्टेडियम पलौड़ा में प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबला एकतरफा ही रहा। चंडीगढ़ की टीम पूरे मुकाबले के दौरान प्रतिद्वंद्वी टीम पर हावी रही। मैच के पहले हाफ में चंडीगढ़ की टीम ने गोल करने के प्रयास किए लेकिन बिहार की टीम ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मैच का पहला हाफ बिना किसी गोल के बीत गया। मध्यांतर के बाद चंडीगढ़ की टीम अपने खेल में आक्रामकता लाते हुए प्रतिद्वंद्वी बिहार की टीम के खिलाफ लगातार दो गोल कर चैंपियन बनी। चंडीगढ़ की ओर से पहला गोल एन गो¨वद दास ने 60वें मिनट में किया। सबित ने ठीक आठ मिनट के बाद 68वें मिनट में साथी खिलाड़ी से मिले पास को गोल में परिवर्तित कर स्कोर 2-0 गोल पर पहुंचाकर टीम को जीत दिलवाई।

इससे पहले खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में चंडीगढ़ ने असम को 3-0 गोल से परास्त किया था जबकि बिहार की टीम ने केरल को टाई ब्रेकर में 2-0 गोल से परास्त कर फाइनल में जगह बनाई थी।

प्रतियोगिता में तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में केरल ने असम को एकतरफा मुकाबले में 5-0 गोल से परास्त कर जीत हासिल की। मध्य प्रदेश की टीम ने मेघालय को 1-0 गोल से हराकर पांचवें स्थान हासिल किया। पश्चिम बंगाल की टीम को महाराष्ट्र के खिलाफ वॉकओवर मिला।

chat bot
आपका साथी