जम्मू-कश्मीर में रिफ्यूजीजियों व वाल्मीकि समाज के लोगों को नौकरियों में आरक्षण मिले : चंदेल

अब वो समय आ गया है जब उन्हें देश के भिन्न राज्यों की तरह जम्मू-कश्मीर में भी नौकरियों में आरक्षण दिया जाए। चंदेल ने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि इन रिफ्यूजियों तथा वाल्मीकि समाज के लोगों को निराश न करें और उन्हें उचित न्याय देकर आरक्षण प्रदान करें।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:59 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:59 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर में रिफ्यूजीजियों व वाल्मीकि समाज के लोगों को नौकरियों में आरक्षण मिले : चंदेल
प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार हमेशा ही जनकल्याण के लिए काम करती आई है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : हिंदूवादी नेता राजू चंदेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि पिछले 70 वर्षों से जम्मू-कश्मीर में रह रहे रिफ्यूजियों तथा वाल्मीकि समाज के परिवारों के बच्चों को नौकरियों में आरक्षण का प्रावधान किया जाए। यहां रह रहे रिफ्यूजी तथा वाल्मीकि समाज के लोग सर्वाधिक वंचित तथा उपेक्षित रहे हैं।

आज हमारी केंद्र सरकार को इन समाज के लोगों के साथ न्याय करने की आवश्यकता है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार हमेशा ही पिछड़े दलित रिफ्यूजियों के विषय में गंभीरता से सोचती रही है और उनके लिए कार्य करती रही है। आज जब जम्मू-कश्मीर से धारा 370 तथा आर्टिकल 35ए हटाया है, तब से यहां रहने वाले रिफ्यूजियों तथा वाल्मीकि समाज के लोगों में उम्मीद जगी है कि उनके बच्चे तथा परिवारों का अब अच्छा समय आ गया है।

अब वो समय आ गया है जब उन्हें देश के भिन्न राज्यों की तरह जम्मू-कश्मीर में भी नौकरियों में आरक्षण दिया जाए। चंदेल ने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि इन रिफ्यूजियों तथा वाल्मीकि समाज के लोगों को निराश न करें और उन्हें उचित न्याय देकर आरक्षण प्रदान करें। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में जितनी भी रिफ्यूजी व वाल्मीकि कॉलोनी हैं, उन्हें मान्यता प्रदान करते हुए पक्का किया जाए। तभी इन देशवासियों के साथ न्याय कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार हमेशा ही जनकल्याण के लिए काम करती आई है। ऐसे में इन्हें भी इंसाफ मिलना चाहिए। चंदेल ने कहा कि पिछले सत्रह वर्षों से इनकी अनदेखी होती आई है। अब ऐसा नहीं होना चाहिए। सभी के साथ न्याय हो। उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास लेकर चल रही है। इसे सार्थक करते हुए हमें इन लोगों को भी साथ लेकर चलना है और इनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित करना है। 

chat bot
आपका साथी