चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मांगा विशेष पैकेज

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने कोरोना महामारी के कारण व्यापार विशेषकर होटल-रेस्तरां व ट्रांसपोर्टरों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करने की मांग करते हुए कहा है कोरोना महामारी के कारण दो महीने इस क्षेत्र ने सबसे अधिक नुकसान झेला है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:45 PM (IST)
चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मांगा विशेष पैकेज
चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने संवाददाता सम्मेलन से पूर्व कोरोना से मरने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी।

जम्मू, जागरण संवाददाता । चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने कोरोना महामारी के कारण व्यापार, विशेषकर होटल-रेस्तरां व ट्रांसपोर्टरों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करने की मांग करते हुए कहा है कोरोना महामारी के कारण दो महीने इस क्षेत्र ने सबसे अधिक नुकसान झेला है। चैंबर ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण कारोबार पूरी तरह से खत्म हो चुका है, लिहाजा सरकार को जम्मू-कश्मीर में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विशेष पैकेज घोषित करना चाहिए।

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के प्रधान अरूण गुप्ता ने सोमवार को रेलहैड काम्पलेक्स स्थित चैंबर हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण व्यापारियों, होटल-रेस्तरां व्यवसायियों व ट्रांसपोर्टरों ने पिछले साल भी काफी नुकसान झेला था और अब इस साल भी सबसे अधिक नुकसान झेला है। जेडीए, जम्मू नगरनिगम, जेएंडके हाउसिंग बोर्ड, सिडको व सीकॉप से दुकानों व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों का दो महीने का किराया माफ करने की मांग की।

गुप्ता ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जितने भी दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, वो सभी खारिज की जानी चाहिए। चैंबर प्रधान ने होटल-रेस्तरां को 50 फीसद क्षमता के साथ रात दस बजे तक खोलने व बैंक्वेट हॉल में 200 लोगों के साथ समारोह करने की अनुमति दिए जाने की मांग भी की। जम्मू में वीकेंड लॉकडाउन खत्म करने व सप्ताह भर सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दिए जाने के लिए प्रशासन का आभार प्रकट करते हुए चैंबर प्रधान ने कहा कि उन्हें खुशी है कि प्रशासन ने चैंबर की सिफारिशों को स्वीकार करते हुए ऐसी एसओपी जारी की।

कोरोना से मरने वालों को दी श्रद्धांजलि

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने संवाददाता सम्मेलन से पूर्व कोरोना से मरने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी। चैंबर प्रधान अरूण गुप्ता ने कहा कि पिछले दो महीनों में शहर के कई व्यापारी कोरोना महामारी की चपेट में आकर इस दुनिया से चले गए। उन्होंने कहा कि यह ऐसा समय था जब अपनों के अंतिम दर्शन भी न हो सके। ऐसे में चैंबर उन सभी दिवगंत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता है।

chat bot
आपका साथी