Jammu Lockdown News: रोटेशन से दुकानें खोलने की अनुमति से चैंबर नाराज, कहा- पांचों दिन खुलें सभी दुकानें

चैंबर ने कहा है कि रोटेशन पर दुकानें खुलने से व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है वहीं आम लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इससे लोगों को खरीदारी करने के लिए बार-बार घर से निकलना पड़ रहा है। इससे उनके लिए भी खतरा बढ़ जाता है।

By Edited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 08:09 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 08:09 AM (IST)
Jammu Lockdown News: रोटेशन से दुकानें खोलने की अनुमति से चैंबर नाराज, कहा- पांचों दिन खुलें सभी दुकानें
उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से उद्योग व व्यापार जगत के लिए विशेष पैकेज घोषित करने की मांग भी की।

जागरण संवाददाता, जम्मू : इस सप्ताह भी प्रशासन की ओर से जम्मू में रोटेशन से दुकानें खोलने की अनुमति दिए जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने कहा है कि अब कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए कम से कम पांच दिन सभी दुकानें खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।

चैंबर ने कहा है कि रोटेशन पर दुकानें खुलने से व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है, वहीं आम लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इससे लोगों को खरीदारी करने के लिए बार-बार घर से निकलना पड़ रहा है। इससे उनके लिए भी खतरा बढ़ जाता है।

जम्मू जिला प्रशासन की ओर से इस सप्ताह के लिए जारी एसओपी पर चर्चा करने के लिए सोमवार को चैंबर की आपात बैठक बुलाई गई। इसकी अध्यक्षता करते हुए प्रधान अरुण गुप्ता ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के प्रशासन की ओर से कोविड-19 की चेन तोड़ने के लिए अच्छे प्रयास किए गए, जिसके फलस्वरूप पिछले दो सप्ताह से नए केस में लगातार गिरावट आई और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई। अरुण गुप्ता ने कहा कि पिछले दो सप्ताह से मौत के आंकड़ों में भी लगातार कमी आई है और ऐसे में प्रशासन को पांच दिन के लिए सभी बाजार खोलने की अनुमति देनी चाहिए थी।

व्यापारियों, उद्योगपतियों का रखा जाए ध्यान : अरुण गुप्ता ने कहा कि लाकडाउन के कारण व्यापारियों ने पिछले साल भी काफी नुकसान झेला है और इस साल भी सबसे अधिक नुकसान व्यापारी वर्ग ही झेल रहा है। गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कदम उठाना प्रशासन की जिम्मेदारी है, तो आर्थिक गतिविधियों को सुचारु रखना भी प्रशासन का दायित्व है।गुप्ता ने कहा कि चैंबर ने हर परिस्थिति में प्रशासन का साथ दिया है। ऐसे में प्रशासन का भी दायित्व बनता है कि वह व्यापारियों व उद्योगपतियों के हितों का पूरा ख्याल रखे। उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से उद्योग व व्यापार जगत के लिए विशेष पैकेज घोषित करने की मांग भी की।

chat bot
आपका साथी