Jammu Crime News: जमीन के फर्जी दस्तावेज मामले में राजस्व विभाग के कर्मी व अन्य के खिलाफ चालान पेश

जमीन के फर्जी दस्तावेज मामले में क्राइम ब्रांच ने राजस्व विभाग के तत्कालीन पटवारी वरेयाम सिंह मोहिंद्र सिंह निवासी जीवन नगर डिग्याना और सरबन दास निवासी दबुज सांबा के खिलाफ चालान पेश किया है। इनमें सरबन दास का निधन हो चुका है

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:05 PM (IST)
Jammu Crime News: जमीन के फर्जी दस्तावेज मामले में राजस्व विभाग के कर्मी व अन्य के खिलाफ चालान पेश
क्राइम ब्रांच में रंजीत सिंह निवासी सियाल सुई, कालाकोट ने शिकायत दर्ज करवाई थी

जम्मू, जागरण संवाददाता। जमीन के फर्जी दस्तावेज मामले में क्राइम ब्रांच ने राजस्व विभाग के तत्कालीन पटवारी वरेयाम सिंह, मोहिंद्र सिंह निवासी जीवन नगर, डिग्याना और सरबन दास निवासी दबुज, सांबा के खिलाफ चालान पेश किया है। इनमें सरबन दास का निधन हो चुका है जबकि वरेयाम सिंह अब गिरदावर के पद से सेवानिवृत हो चुका है। 

क्राइम ब्रांच में रंजीत सिंह निवासी सियाल सुई, कालाकोट ने शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें उसने बताया कि उसकी 16 कनाल 14 मरला भूमि बिश्नाह के चक्क चुआ में हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि मोहिंद्र सिंह ने बताया मोहिंद्र सिंह ने खुद को जमीन का काश्तगार बताकर और संबंधित पटवारी व नायब तहसीलदार के साथ उसकी 8 कनाल 7 मरला जमीन सरबन दास और चौधरी द्वारका नाथ निवासी संजय नगर के नाम कर दी।

वर्ष 2015 में जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और जांच पूरी करने के बाद आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने कुछ बयान भी दर्ज किए और कई दस्तावेज भी कब्जे में लिए जिन्हें कोर्ट में मामले के दौरान कोर्ट में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी