Jammu : राशन घोटाले के आराेपित टीएसओ सांबा व अन्य के खिलाफ चालान पेश

सरकारी राशन के घाटोले के आरोपित सेवानिवृत टीएसअो सांबा कुलबीर सिंह सेवानिवृत स्टोरकीपर धर्म पाल एवं तीन अन्य टीएसओ जगदीश सिंह जम्वाल अमरजीत सिंह व काका राम के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने चालान पेश कर दिया है।

By VikasEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:37 PM (IST)
Jammu : राशन घोटाले के आराेपित टीएसओ सांबा व अन्य के खिलाफ चालान पेश
एंटी करप्शन ब्यूरो ने चालान पेश कर दिया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । सरकारी राशन के घाटोले के आरोपित सेवानिवृत टीएसअो सांबा कुलबीर सिंह, सेवानिवृत स्टोरकीपर धर्म पाल एवं तीन अन्य टीएसओ जगदीश सिंह जम्वाल, अमरजीत सिंह व काका राम के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने चालान पेश कर दिया है। तीन टीएसओ में शामिल जगदीश सिंह जम्वाल, अमरजीत सिंह व काका राम का निधन हो चुका है।इस घोटाले का पता उस समय पता चला जब सांबा में राशन की जांच की गई। उस समय सांबा के सीएपीडी कार्यालय में जगदीश सिंह जम्वाल स्टाेरकीपर था जिसे इंचार्ज टीएसओ बनाया गया था।

जांच में सामने आया कि वहां पर सप्लाई के लिए आए राशन में से 1465 क्विटंल का घोटाला हुआ था और उस घोटाले से सरकार को 81911 रुपये का नुकसान हुआ। इसके बाद विजिलेंस आर्गेनाइजेशन जिसे अब एंटी करप्शन ब्यूरो बना दिया गया है, ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। उधर जैसे जांच आगे बढ़ी तो इसमें 53472 क्विटंल का घोटाले सामने आया जिससे सरकार को चार करोड़ रूपये का चूना लगा था। जांच में इसके बाद बाकी टीएसअो भी आ गए और उनके खिलाफ भी वर्ष 2011 में मामला दर्ज कर लिया गया। कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 26 दिसंबर को होगी

अवैध खनन करते 4 वाहन जब्त

सांबा पुलिस ने अवैध रूप से खनन करते 4 वाहनों को जब्त किया है। सांबा के सिडको चौकी के अधीन पुलिस ने डम्पर नम्बर जे के 21 डी - 5691 व ट्रैक्टर को अवैध रूप से खनन के आरोप में जब्त किया। मानसर पुलिस चौकी पर पुलिस ने नाका लगाकर दो डम्पर जब्त किए। पुलिस ने डम्पर नम्बर जे के 19- 4653 व एक बिना नम्बर के डम्पर को अवैध रूप से खनन करने के आरोप में जब्त किया। सांबा पुलिस ने वाहनों को जब्त कर मामले को जिआलोजी एन्ड माइनिंग विभाग को सौंप दिया।  

chat bot
आपका साथी