Jammu: रिश्वत लेते पकड़े गए चीफ इंजीनियर के ओएसडी और चालक के विरुद्ध चालान पेश

पेशे से ठेकेदार सुरेश कुमार गुप्ता निवासी रियासी ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसने गुरु नानक बिल्डर्स नाम से सेल्फ हेल्प ग्रुप बनाया है। इस सेल्फ हेल्प ग्रुप के नाम से उन्होंने जिला रियासी में रियासी से अंजी तक सड़क निर्माण का ठेका 32.12 लाख रुपये में लिया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:23 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:23 AM (IST)
Jammu: रिश्वत लेते पकड़े गए चीफ इंजीनियर के ओएसडी और चालक के विरुद्ध चालान पेश
सभी सबूतों के आधार पर जांच पूरी कर एसीबी ने कोर्ट में चालान पेश कर दिया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) जम्मू ने भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोपित सड़क एवं भवन निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) निसार गोली और उसके चालक राजू सिंह के विरुद्ध जांच पूरी कर भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट में चालान पेश कर दिया।

कोर्ट में दायर चालान के अनुसार पेशे से ठेकेदार सुरेश कुमार गुप्ता निवासी रियासी ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसने गुरु नानक बिल्डर्स नाम से सेल्फ हेल्प ग्रुप बनाया है। इस सेल्फ हेल्प ग्रुप के नाम से उन्होंने जिला रियासी में रियासी से अंजी तक सड़क निर्माण का ठेका 32.12 लाख रुपये में लिया था।

निर्माण कार्य पूरा होने के बाद इस सुरेश गुप्ता को चीफ इंजीनियर कार्यालय से दस लाख रुपये की धनराशि जारी नहीं हुई थी। इस राशि को हासिल करने के लिए उसने कई बार चीफ इंजीनियर कार्यालय में संपर्क किया था। लेकिन उसी राशि नहीं मिल पाई थी। इसके बाद चीफ इंजीनियर के ओएसडी निसार गोनी ने उसे बकाया दस लाख रुपये जारी करने के लिए सत्तर हजार रुपये की रिश्वत की मांगी थी।

शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने जाल बिछाकर आरोपित को शहर के रिहाड़ी इलाके में रिश्वत लेते के लिए बुलाया। दोनों ने जैसे ही रिश्वत के सत्तर हजार रुपये लिए तो उन्हें एसीबी अधिकारियों ने रंगे हाथ पकड़ लिया था। मामले से जुड़े सभी सबूतों के आधार पर जांच पूरी कर एसीबी ने कोर्ट में चालान पेश कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी