Chaitra Navratri 2021: नवरात्र पर बढ़ाई शहर के मंदिरों की सुरक्षा, बावे वाली माता के मंदिर में विशेष प्रबंध

जम्मू बस स्टैंड से एक आतंकी आइइडी के साथ पकड़ा गया था जिसे पाकिस्तान में बैठे उसके आकाओं ने उसे भीड़भाड़ वाले इलाके में फिट करने के निर्देश दिए थे। इन आतंकी मामलों को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:28 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:28 PM (IST)
Chaitra Navratri 2021: नवरात्र पर बढ़ाई शहर के मंदिरों की सुरक्षा, बावे वाली माता के मंदिर में विशेष प्रबंध
पुलिस व सीआरपीएफ तैनात की गई है जो वहां सुरक्षा पर नजर बनाए रखे हुए है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: चैत्र नवरात्र पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने वहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। शहर में नवरात्र पर सबसे से ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ बावे वाली माता के मंदिर में रहती है और यहां पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं।

मंदिर में प्रवेश से पहले बावे वाली माता तक पहुंचने के लिए जिस बाजार से गुजरना पड़ता हैं, उस बाजार के मुख्य प्रवेश पर ही पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। इस बैरिकेडिंग में जांच के बाद ही श्रद्धालुओें को आगे जाने की इजाजत दी जा रही है। वहीं इससे आगे किसी भी श्रद्धालु को मोबाइल फोन ले जाने की भी अनुमति नहीं हैं।

उसे अपना मोबाइल फोन या तो अपनी गाड़ी या किसी दुकानदार के पास रखना होगा। इसके बाद बाजार की समाप्ति और मंदिर के भीतर तक पहुंचने के लिए भी श्रद्धालुओं कीे तीन चक्र सुरक्षा जांच से निकाला जा रहा है ताकि कोई संदिग्ध अंदर तक पहुंच किसी वारदात को अंजाम ने दे पाए।

जम्मू शहर पिछले कुछ दिनों से आतंकियों से निशाना पर भी रहा है। यहां से लश्कर-ए-मुस्तफा और टीआरएफ के दो कमांडर भी पकड़े जा चुके हैं जबकि जम्मू बस स्टैंड से एक आतंकी आइइडी के साथ पकड़ा गया था जिसे पाकिस्तान में बैठे उसके आकाओं ने उसे भीड़भाड़ वाले इलाके में फिट करने के निर्देश दिए थे। इन आतंकी मामलों को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं।

बाजाराें में भी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने चौकसी कड़ी कर दी है। इसके अलावा शहर से लगते महामाया मंदिर में भी पुलिस व सीआरपीएफ तैनात की गई है जो वहां सुरक्षा पर नजर बनाए रखे हुए है। 

chat bot
आपका साथी