Corona Vaccination: केंद्रीय टीम ने जम्मू संभाग में टीकाकरण अभियान काे जांचा, जम्मू एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के बंदोबस्त को देखा

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में संयुक्त सचिव प्रीति पंत के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम जम्मू संभाग में चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा करने के लिए पहुंची। इस दौरान टीम ने कई अस्पतालों का दौरा कर वहां पर किए गए प्रबंधों का जायजा लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 02:50 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 03:02 PM (IST)
Corona Vaccination: केंद्रीय टीम ने जम्मू संभाग में टीकाकरण अभियान काे जांचा, जम्मू एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के बंदोबस्त को देखा
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में संयुक्त सचिव प्रीति पंत गांधीनगर अस्पताल में तैयारियों का जायजा लेती हुई।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में संयुक्त सचिव प्रीति पंत के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम जम्मू संभाग में चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा करने के लिए पहुंची। इस दौरान टीम ने कई अस्पतालों का दौरा कर वहां पर किए गए प्रबंधों का जायजा लिया।

यही नहीं नागरिक सचिवालय में भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। केंद्र से आई टीम ने सबसे पहले जम्मू एयरपोर्ट में आ रहे यात्रियों के टेस्ट करने के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कोविड प्रोटोकाल का सख्ती के साथ पालन करने को कहा। उन्होंने एयरपोर्ट पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत भी की। इसके बाद वह राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पहुंचे। यहां पर टीम ने टीकाकरण अभियान के लिए की गई व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

जीएमसी के प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने टीकाकरण केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद वे गांधीनगर अस्पताल में पहुंचे। वहां पर अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. इंद्रा भुटियाल ने उन्हें टीकाकरण के अलावा लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए की गई व्यवस्था तथा अब तक किए गए टेस्टों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा है और किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आई है।

इसके बाद टीम नागरिक सचिवालय में पहुंची और उन्होंने वहां पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तीय आयुक्त अटल ढुल्लू के साथ भी मिली। ढुल्लू ने उन्हें पूरे जम्मू-कश्मीर में टीकाकरण के लिए किए गए इंतजाम के बारे में बतया। अंत में टीम मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जम्मू के कार्यालय में आई। यहां मुख्य स्वास्थ्य अणिकारी डा. जेपी सिंह ने उन्हें प्रबंधों के बारे में बताया। इस दौरान टीम के साथ स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डा. रेनू शर्मा भी थी। वहीं अब टीम बुधवार को उप जिला अस्पताल अखनूर के अलावा कठुअ जिले का भी दौरा कर सकती है। वहीं मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रहमण्यम ने भी मंगलवार करो गांधीनगर अस्पताल का दौरा कर वहां पर टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी