Happy Birthday Prime Minister: पीएम मोदी के जन्मदिन पर लद्दाख में 18000 फीट की ऊंचाई से स्वच्छता का संदेश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रहे अनुराग ठाकुर ने कहा है कि लद्दाख में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वहां जल्द क्रिकेट-स्पोर्टस एकेडमी खोली जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 04:20 PM (IST)
Happy Birthday Prime Minister: पीएम मोदी के जन्मदिन पर लद्दाख में 18000 फीट की ऊंचाई से स्वच्छता का संदेश
Happy Birthday Prime Minister: पीएम मोदी के जन्मदिन पर लद्दाख में 18000 फीट की ऊंचाई से स्वच्छता का संदेश

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय सेना के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 18 हजार फीट की ऊंचाई पर स्वच्छता अभियान चलाकर पर्यावरण को साफ सुथरा रखने का संदेश दिया। अनुच्छेद 370 हटने के बाद लद्दाख में अपने पहले दौरे के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने खारदुंगला पास पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के माध्यम से संदेश दिया कि प्लास्टिक को नाकारकर पर्यावरण को बचाया जाए।

केंद्रीय मंत्री के साथ लद्दाख में मातृभूमि की रक्षा कर रहे सेना के जवानों ने पर्यावरण संरक्षण अभियान में हिस्सा लेकर संदेश दिया कि वे देश की सरहदों की रक्षा करने के साथ इसे साफ-सुथरा रखने के प्रति भी गंभीर हैं। केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर लेह में आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

लद्दाख की चुनौतियों, लोगों की उम्मीदों के बारे में जानकारी लेने के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि मनाली की ओर से लेह तक रेल पहुंचाने के प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इसके लिए 500 करोड़ रूपये मंजूर हुए हैं व भानूपली-बिलासपुर-मनाली, लेह लाइन के लिए चालीस किलोमीटर का सर्वे हो चुका है। हम उम्मीद करते हैं कि इस बड़े प्रोजेक्ट के कार्य को तेजी मिले। उन्होंने विश्वास दिलाया कि केंद्र सरकार की ओर से लद्दाख को विकसित बनाने के लिए हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

लेह में खुलेगी क्रिकेट-स्पोर्टस एकेडमी

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रहे अनुराग ठाकुर ने कहा है कि लद्दाख में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वहां जल्द क्रिकेट-स्पोर्टस एकेडमी खोली जाएगी। लद्दाख दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लद्दाख में खेल को बढ़ावा देने की अपार संभावनाएं हैं। यहां पर विश्व स्तरीय एथलीट पैदा किए जाएंगे जो देश का नाम विश्व स्तर पर ऊंचा करेंगे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम, छह स्टेडियम, चालीस क्रिकेट अकादमियों के बाद लेह में क्रिकेट-स्पोर्टस एकेडमी खोलने की घोषणा बड़ा फैसला है। 

chat bot
आपका साथी