Jammu: विशेषज्ञों की टीम राजौरी और पुंछ का भी दौरा करे, दवाइयों की कालाबाजारी पर लगाम लगाए सरकार

मंजीत सिंह ने बयान जारी कर कहा कि इस समय दवा व आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई से जुड़े कुछ लोग कालाबाजारी कर मोटी कमाई कर रहे हैं। सरकार दवाइयों आक्सीजन व अन्य जरूरी वस्तुओं के दाम तय करे ताकि उनकी कालाबाजारी न हो।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:35 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:35 AM (IST)
Jammu: विशेषज्ञों की टीम राजौरी और पुंछ का भी दौरा करे, दवाइयों की कालाबाजारी पर लगाम लगाए सरकार
मंजीत सिंह ने अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति भी बनाए रखने की मांग उपराज्यपाल से की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने उपराज्यपाल से आग्रह किया है कि विशेषज्ञों की केंद्रीय टीम को जम्मू के अलावा पुंछ, राजौरी के अस्पतालों व चिकित्सा केंद्रों का दौरा कर कोरोना से उपजे हालात, स्वास्थ्य सेवाओं के ढांचे का जायजा लेना चाहिए।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शब्बीर अहमद खान, वरिष्ठ नेता अशोक शर्मा ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर कहा है कि विशेषज्ञों की टीम जम्मू के अलावा राजौरी, पुंछ में भी कोरोना के हालात देखे। पत्र में कहा कि राजौरी और पुंछ में डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के पद रिक्त पड़े हुए है। इनमें 21 पद डाक्टरों,11 विशेषज्ञों, पैरामेडिकल व अन्य कर्मियों के 40 से अधिक पद खाली है।

राजौरी और पुंछ के जिला अस्पतालों में स्वास्थ्य ढांचे का विस्तार किया जाए। जीएमसी राजौरी के लिए पिछले साल 3000 एलपीएम की क्षमता का आक्सीजन प्लांट मंजूर किया गया था मगर 1000 एलपीएम की क्षमता का प्लांट ही स्थापित किया गया है। इसके अलावा राजौरी और पुंछ जिलों के विभिन्न इलाकों में चिकित्सा सुविधाओं का भारी अभाव है। उन्होंने उम्मीद जताई कि उपराज्यपाल विशेषज्ञों की टीम से राजौरी व पुंछ का दौरा भी करवाएंगे।

कोरोना की दवाइयों की कालाबाजारी पर लगाम लगाए सरकार : मंजीत सिंह - अपनी पार्टी के प्रांतीय प्रधान एवं पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने उपराज्यपाल से कोरोना की दवाइयों की कालाबाजारी रोकने और आवश्यक वस्तुओं के दामों की बढ़ोतरी में लगाम लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस समय आवश्यक वस्तुओं के अलावा कोरोना के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली दवाइयां आम आदमी की पहुंच से बाहर हो रही है। सरकार मूक दर्शक बनकर यह सब देख रही है जबकि आम आदमी की हालत खराब हो रही है।

मंजीत सिंह ने बयान जारी कर कहा कि इस समय दवा व आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई से जुड़े कुछ लोग कालाबाजारी कर मोटी कमाई कर रहे हैं। सरकार दवाइयों, आक्सीजन व अन्य जरूरी वस्तुओं के दाम तय करे ताकि उनकी कालाबाजारी न हो। उन्होंने कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की। मंजीत सिंह ने कहा कि बाजार में सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे हैं। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। मंजीत सिंह ने अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति भी बनाए रखने की मांग उपराज्यपाल से की।

chat bot
आपका साथी