Jammu Lockdown News: गैर-जरूरी सामान की दुकानों को दी गई मोहलत से चैंबर नाराज, आदेश में संशोधन की मांग

Jammu Lockdown News इस समय में दुकान खोलकर सिर्फ साफ-सफाई ही होगी। प्रशासन ने एक वर्ग को सप्ताह में केवल एक दिन दो घंटे दुकान खोलने की अनुमति दी है जबकि उन्होंने सप्ताह में कुछ दिन उन्हें दुकानें खोलकर बिक्री करने की अनुमति देने की मांग की थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 02:02 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 02:02 PM (IST)
Jammu Lockdown News: गैर-जरूरी सामान की दुकानों को दी गई मोहलत से चैंबर नाराज, आदेश में संशोधन की मांग
इन दुकानदारों को भी सप्ताह में कुछ दिन कामकाज करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

जम्मू, जागरण संवाददाता: आज सुबह सात बजे से लेकर अगले सोमवार सुबह सात बजे तक लागू लॉकडाउन में जिला प्रशासन ने गैर जरूरी सामान की दुकानों को बुधवार व वीरवार को दोपहर तीन बजे से लेकर पांच बजे तक खोलने की अनुमति दी है। इस दौरान ये दुकानदार कोई बिक्री नहीं कर सकते और यह छूट केवल स्टॉक चेक करने के लिए दी गई है।

प्रशासन के इस फैसले से व्यापारियों में अंसतोष है और उद्योग व व्यापार जगत के सर्वोच्च संगठन चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने भी इस पर नाराजगी प्रकट करते हुए इसमें संशोधन की मांग की है। चैंबर का कहना है कि इन दुकानदारों को भी सप्ताह में कुछ दिन कामकाज करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

गैर जरूरी सामान की बिक्री करने वाले दुकानदारों का कहना है कि उनकी दुकानें 29 अप्रैल से बंद पड़ी है। ऐसे में आमदनी शून्य है लेकिन खर्चे ज्यों के त्यों बने हुए है। कर्मचारियों का वेतन, बिजली के किराये व बैंकों की किश्तें बदस्तूर जारी है। ऐसे में वे आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। इन दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन द्वारा दी गई छूट उनके किसी काम की नहीं क्योंकि इस दौरान वे कोई बिक्री नहीं कर सकते।

ऐसे में दुकान खोलकर सिर्फ साफ-सफाई ही होगी। प्रशासन ने एक वर्ग को सप्ताह में केवल एक दिन दो घंटे दुकान खोलने की अनुमति दी है जबकि उन्होंने सप्ताह में कुछ दिन उन्हें दुकानें खोलकर बिक्री करने की अनुमति देने की मांग की थी। वहीं चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के प्रधान अरूण गुप्ता ने भी प्रशासन के इस फैसले अंसतोष प्रकट करते हुए कहा कि ये इन दुकानदारों के साथ नाइंसाफी है।

अरूण गुप्ता ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलना जरूरी है लेकिन इन्हें भी कुछ दिन काम करने की अनुमति मिलनी चाहिए। चैंबर प्रधान ने इसके अलावा हालात सामान्य होने तक बैंकों से लिए गए कर्ज पर ब्याज माफ करने, बैंकों की किश्तें बंद करने व किसी भी खाते को एनपीए न करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को इस बारे में जल्द आदेश जारी करना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी