सीबीआइ ने एएसआइ को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने बिश्नाह पुलिस स्टेशन में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते समय रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित एएसआइ की पहचान शामलाल काटल के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:00 AM (IST)
सीबीआइ ने एएसआइ को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा
सीबीआइ ने एएसआइ को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

जागरण संवाददाता, जम्मू: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने बिश्नाह पुलिस स्टेशन में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते समय रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित एएसआइ की पहचान शामलाल काटल के रूप में हुई है। सीबीआइ ने आरोपित के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपित सीबीआइ की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ हो रही है।

बिश्नाह के नौग्रा इलाके के अमित कुमार ने सीबीआइ में शिकायत दर्ज करवाई थी कि जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात एएसआइ शामलाल काटल उससे जमीन के एक मामले के निबटारे के लिए 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है। सीबीआइ ने अमित कुमार की शिकायत पर एएसआइ को योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्तार करने के लिए वीरवार को एक जाल बिछाया। अमित से कहा गया कि वह एएसआइ को पहले 20 हजार रुपये पेशगी दे। अमित ने जैसे ही एएसआइ को 20 हजार रुपये रिश्वत की पहली किस्त एएसआइ शामलाल काटल को दी, तो सादी वर्दी में आए सीबीआइ के एडिशनल एसपी महेश कुमार और उनकी टीम ने आरोपित को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सीबीआइ ने उसकी जेब से 20 हजार रुपये भी जब्त कर लिए। आरोपित से बिश्नाह पुलिस स्टेशन में छह घंटे पूछताछ की गई। बाद में सीबीआइ की टीम उसे गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। आरोपित को सीबीआइ कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर सीबीआइ को सौंप दिया गया। स्थानीय लोगों ने इस मामले में सीबीआइ की कार्रवाई पर संतोष जाहिर किया है। उनका कहना है कि यदि इसी तरह कार्रवाई हो तो पुलिस के कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

chat bot
आपका साथी