Jammu : नाका तोड़ कर भाग रहे मवेशी तस्कर को पकड़ा, 12 मवेशियों को मुक्त कराया

पुलिस कर्मियों ने मांडा नाके से गुजर रहे ट्रक नंबर जेके02एएच-7169 को रुकने का इशारा किया। ट्रक के चालक ने वाहन को नाके पर रोकने की बजाय उसकी गति को तेज कर दिया। पुलिस कर्मियों को पहले ही ट्रक चालक की गतिविधियों पर संदेह हो गया था।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:02 PM (IST)
Jammu : नाका तोड़ कर भाग रहे मवेशी तस्कर को पकड़ा, 12 मवेशियों को मुक्त कराया
पक्काडंगा थाने में कोकरनाग, कश्मीर के रहने वाले आशिक हुसैन के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के मांडा पुलिस नाके पर तैनात जवानों को गच्चा देकर भाग रहे ट्रक चालक को पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। ट्रक के अंदर मवेशी थे, जिन्हें जम्मू में कश्मीर घाटी में ले जाया जा रहा था। ट्रक चालक को पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया। पक्काडंगा थाने में कोकरनाग, कश्मीर के रहने वाले आशिक हुसैन के विरुद्ध जिला आयुक्त के आदेश का उल्लंघन करने और मवेशियों से क्रूरता करने का मामला दर्ज कर लिया गया।

वीरवार देर रात को पुलिस कर्मियों ने मांडा नाके से गुजर रहे ट्रक नंबर जेके02एएच-7169 को रुकने का इशारा किया। ट्रक के चालक ने वाहन को नाके पर रोकने की बजाय उसकी गति को तेज कर दिया। पुलिस कर्मियों को पहले ही ट्रक चालक की गतिविधियों पर संदेह हो गया था। उन्होंने किसी तरह ट्रक के आगे बेरिकेड लगा कर ट्रक को रोक लिया। ट्रक के रुकने की इसके चालक ने कूद कर वहां से भागने की कोशिश की। पुलिस कर्मियों ने ट्रक चालक को भागने नहीं दिया। उसे मौके पर ही पकड़ लिया गया।

पुलिस कर्मियों ने जब ट्रक को खोल कर देखा तो उसके अंदर मवेशी थे। चालक से मवेशियों को जम्मू से बाहर ले जाने के लिए जिला आयुक्त जम्मू का आदेश पत्र दिखाने को कहा। चालक के पास कोई भी सरकारी आदेश नहीं था। उसे पूछताछ के लिए थाने में ले जाया गया। पुलिस ने ट्रक में से बरामद सभी 12 मवेशियों को स्थानीय लोगों को सुपुर्दनामे पर सौंप दिया। पुलिस इस बात से इंकार नहीं किया जा रहा कि मवेशियों को कही से चोरी कर लाया गया होगा। ट्रक चालक से पूछताछ जारी है। इस मामले में पुलिस कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है। जिस ट्रक में मवेशियों को ले जाया जा रहा था को पुलिस ने जब्त कर लिया।

chat bot
आपका साथी