Jammu: मादक पदार्थ का गढ़ रहा जम्मूू, रोजाना पकड़े जा रहे तस्कर, रोकने के लिए हाईवे पर बढ़ेंगे नाके

तस्करों से पुलिस ने हेरोइन चरस कोकीन और भुक्की को बरामद किया था। मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों ने यह खुलासा किया है कि मादक पदार्थों को उन्होंने कश्मीर से हासिल किया है। पुलिस ने हाईवे पर नाकों को बढ़ाने का फैसला लिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 11:38 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 11:38 AM (IST)
Jammu: मादक पदार्थ का गढ़ रहा जम्मूू, रोजाना पकड़े जा रहे तस्कर, रोकने के लिए हाईवे पर बढ़ेंगे नाके
एसएसपी जम्मू ने युवाओं को अधिक से अधिक व्यायाम और खेलों में समय व्यतीत करने की सलाह दी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान मादक पदार्थों की तस्करी में काफी हद तक अंकुश लगा था, लेकिन अब अन-लॉक शुरू होते ही तस्करी के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। बीते मंगलवार को जम्मू पुलिस ने विभिन्न हिस्सों से मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त चार लोगों को दबोचने का दावा किया था।

पकड़े गए लोगों से पुलिस ने हेरोइन, चरस, कोकीन और भुक्की को बरामद किया था। मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों ने यह खुलासा किया है कि मादक पदार्थों को उन्होंने कश्मीर से हासिल किया है। जिसके चलते पुलिस ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाकों को बढ़ाने का फैसला लिया है।

बीते मंगलवार को दोमाना पुलिस ने एक युवक को 11.19 ग्राम कोकीन के साथ पकड़ा था। कोकीन अकसर जम्मू में कम ही पाई जाती है। इसके अलावा कानाचक्क पुलिस ने एक युवक को 105 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया था। इसी तरह मंगलवार को ही सिदड़ा पुलिस ने एक युवक साहिल अली को चार ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था।

मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर पुलिस सख्त: एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि जम्मू पुलिस ने नशीले और मादक पदार्थों की तस्करी करने के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान में उन्हें लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। लोग उन्हें मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त लोगों के बारे में जानकारी दे रहे है। उन्होंने युवाओं को अधिक से अधिक व्यायाम और खेलों में समय व्यतीत करने की सलाह दी।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बढ़ेंगे नाके: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू में नशे की खेप अकसर कश्मीर से लाई जाती है। ऐसे में करीब तीन सौ किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग में नाकों को बढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस अपने खुफिया तंत्र को भी मजबूत कर रहा है। 

chat bot
आपका साथी