Coronavirus: श्रीनगर में अभी भी आ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, आज 60 नए मामले दर्ज

सोमवार को आए 60 मामलों में से 51 मामले कश्मीर और 09 मामले जम्मू संभाग के हैं। कश्मीर में आए मामलों में 31 मामले श्रीनगर जिले के हैं। इसके अलावा दस बारामुला चार बडगाम चार कुपवाड़ा में आए। पुलवामा बांडीपोरा कुलगाम शोपियां जिलों में कोई भी नया मामला नहीं आया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:22 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:22 PM (IST)
Coronavirus: श्रीनगर में अभी भी आ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, आज 60 नए मामले दर्ज
90 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद 835 ही सक्रिय मरीज रह गए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अब श्रीनगर जिले में ही कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। अन्य 19 जिलों में अब न के बराबर ही मामले आ रहे हैं। सोमवार को संक्रमण के कुल 60 मामले आए जिनमें से 31 मामले श्रीनगर जिले से हैं। वहीं अब जम्मू-कश्मीर में कुल 3,31,698 संक्रमण के मामले आ गए हैं। यही नहीं 90 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद 835 ही सक्रिय मरीज रह गए हैं।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार सोमवार को आए 60 मामलों में से 51 मामले कश्मीर और 09 मामले जम्मू संभाग के हैं। कश्मीर में आए मामलों में 31 मामले श्रीनगर जिले के हैं। इसके अलावा दस बारामुला, चार बडगाम, चार कुपवाड़ा में आए। पुलवामा, बांडीपोरा, कुलगाम और शोपियां जिलों में कोई भी नया मामला नहीं आया। इसी तरह जम्मू संभाग में जम्मू और डोडा जिलों में तीन-तीन मामले आए। वहीं ऊधमपुर, राजौरी और रियासी जिलों में एक-एक मामला आया। कठुआ, सांबा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन जिलों में कोई भी नया मामला नहीं आया। यही नहीं अब 90 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब 835 मरीज ही सक्रिय रह गए हैं।

शोपियां और सांबा जिलों में कोई भी मामला नहीं है। जबकि किश्तवाड़ में एक, रामबन और ऊधमपुर में दो-दो मामले रह गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने जम्मू-कश्मीर को कोरोना मुक्त बनाने के लिए टीकाकरण अभियान भी तेज किया हुआ है। सोमवार को 6022 लोगों ने पहली डोज ली। 60,558 लोगों ने दूसरी डोज ली। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल एक करोड़ 42 लाख, 57 हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी हैं। 19 जिलों में सौ फीसद लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है जबकि 92.19 फीसद लोगों ने किश्तवाड़ में पहली डोज ली है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस समय पूरा जोर दूसरी डोज पर दिया जा रहा है। पचास फीसद लोगों ने दूसरी डोज भी ले ली है।

chat bot
आपका साथी