Coronavirus: श्रीनगर जिले में कम नहीं हो रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 98 नए मामले दर्ज

वीरवार को आए 98 मामलों में से 91 कश्मीर और सात जम्मू संभाग के हैं। कश्मीर में सबसे अधिक पचास मामले श्रीनगर जिले के हैं। जबकि 17 मामले बारामुला 11 बडगाम पांच कुपवाड़ा और चार गांदरबल के हैं। पुलवामा कुलगाम और शोपियां जिलों में एक भी मामला नहीं आया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:11 PM (IST)
Coronavirus: श्रीनगर जिले में कम नहीं हो रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 98 नए मामले दर्ज
ऊधमपुर, कठुआ, सांबा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन जिलों में कोई भी नया मामला नहीं आया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कश्मीर के श्रीनगर में कोरोना संक्रमण के मामले आना लगातार जारी है। वीरवार को भी संक्रमण के पचास और मामले दर्ज हुए। पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कुल 98 और मामले आए। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 3,31,963 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 71 मरीज स्वस्थ हुए और कश्मीर में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत भी हो गई।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, वीरवार को आए 98 मामलों में से 91 कश्मीर और सात जम्मू संभाग के हैं। कश्मीर में सबसे अधिक पचास मामले श्रीनगर जिले के हैं। जबकि 17 मामले बारामुला, 11 बडगाम, पांच कुपवाड़ा और चार गांदरबल के हैं। पुलवामा, कुलगाम और शोपियां जिलों में एक भी मामला नहीं आया।

जम्मू संभाग में आए सात मामलों में से तीन जम्मू, दो डोडा तथा रियासी और राजौरी में एक-एक मामला अाया। ऊधमपुर, कठुआ, सांबा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन जिलों में कोई भी नया मामला नहीं आया। यही नहीं 71 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 863 रह गई है। शोपियां और सांबा जिलों में कोई भी मामला नहीं है।स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान को भी तेजी से करने का सिलसिला जारी रखा है।

वीरवार को 4323 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज और 68,123 लोगों ने दूसरी डोज ली। अभी तक कुल एक करोड़ 44 लाख पचास हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी हैं। किश्तवाड़ जिला भी सौ फीसद टीकाकरण की ओर बढ़ रहा है। अभी तक जिले में 93.74 फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली है। अन्य सभी 19 जिलों के लोगों ने पहली डोज ले ली है। दूसरी डोज भी पचास फीसद से अधिक लोग ले चुके हैं।

chat bot
आपका साथी