Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के कम हो रहे हैं मामले, कुलगाम-सांबा-रामबन में एक भी मामला नहीं

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले अब सभी जिलों में कम हो गए हैं। कई जिलों में अब मामले न के बराबर ही आ रहे हें। इन जिलों में सांबा रामबन कठुआ शोपियां और कुलगाम शामिल हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:34 PM (IST)
Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के कम हो रहे हैं मामले, कुलगाम-सांबा-रामबन में एक भी मामला नहीं
अच्छी बात यह है कि 172 मरीज और स्वस्थ होने के बाद अब तक 3,14,454 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले अब सभी जिलों में कम हो गए हैं। कई जिलों में अब मामले न के बराबर ही आ रहे हें। इन जिलों में सांबा, रामबन, कठुआ, शोपियां और कुलगाम शामिल हैं।

वीरवार को भी कुलगाम, सांबा आर रामबन में एक भी मामला नहीं आया। वहीं कुल 84 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर अब तक 3,20,340 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं एक और मरीज की मौत होने से अब तक 4373 मरीजों की मौत हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि 172 मरीज और स्वस्थ होने के बाद अब तक 3,14,454 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

जम्मू जिले में पांच, डोडा में आठ, ऊधमपुर और राजौरी में एक-एक मामला आया

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, वीरवार को आए 84 संक्रमितों में से बीस जम्मू संभाग और 64 कश्मीर संभाग के हें। जम्मू संभाग में यह मामले पांच महीनों में सबसे कम हैं। किसाी भी जिले में दोहरे अंक में मामले नहीं आए हैं। जम्मू जिले में पांच, डोडा में आठ, ऊधमपुर और राजौरी में एक-एक मामला आया। कुल बीस मामलों में से तीन ट्रैवलर हैं। वहीं कठुआ जिले में अब 13 ही सक्रिय मरीज रह गए हें।

कश्मीर संभाग में सबसे अधिक 31 मामले श्रीनगर जिले में आए हैं

इसी तरह से कश्मीर संभाग में सबसे अधिक 31 मामले श्रीनगर जिले में आए हैं। अन्य सभी जिलों में दस से कम मामले हैं। बारामुला में नौ और बडगाम में सात मामले आए। यही नहीं श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में एक मरीज की मौत होने से अब तक कुल 4373 मरीजों की मौत हुई है। जम्मू जिले में सबसे अधिक 1139 और श्रीनगर जिले में दूसरे नंबर पर 832 मरीजों की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी