Jammu: नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगने वाले आरोपित के विरुद्ध मामला दर्ज, 48 लाख रुपये ठगने का है आरोप

क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार शहर के डिग्याना इलाके में रहने वाली सुमन लता और कुछ अन्य लोगों ने क्राइम ब्रांच पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी विक्की में शास्त्री नगर इलाके में खुशी प्रमोशन ग्रुप नाम से एक एनजीओ खुली हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:38 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:39 AM (IST)
Jammu: नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगने वाले आरोपित के विरुद्ध मामला दर्ज, 48 लाख रुपये ठगने का है आरोप
सरकारी विभागों के फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार कर उन्हें सौंप दिए थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: नौकरी का झांसा दे कर लोगों से लाखों रुपए ठगने वाले आरोपित के विरुद्ध क्राइम ब्रांच जम्मू ने मामला दर्ज किया है। आरोपित पर बेरोजगार युवकों से 48 लाख रुपये ठगने के आरोप है। आरोपित विक्की कुमार डोगरा निवासी बिश्नाह ने ठगी का शिकार हुए युवकों का विश्वास हासिल करने के लिए विभिन्न सरकारी विभागों के फर्जी नियुक्ति पत्र बनाकर उन्हें सौंप दिए थे। मामले से जुड़े सबूतों के आधार पर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दिया है।

क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार शहर के डिग्याना इलाके में रहने वाली सुमन लता और कुछ अन्य लोगों ने क्राइम ब्रांच पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी विक्की में शास्त्री नगर इलाके में खुशी प्रमोशन ग्रुप नाम से एक एनजीओ खुली हुई है। इस एनजीओ के माध्यम से वह लोगों को विदेश भेजने और वहां नौकरी दिलवाने का झांसा देने के साथ-साथ विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी दिलवाने की बात कह कर उसे खून पसीने की कमाई के लेता है।

विक्की ने बेरोजगार युवकों से राष्ट्रीय उच्च शिक्षा अभियान, मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज, नॉर्दर्न रेलवे, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी दिलवाने के नाम पर पैसे ले लिए थे। इन्ही सरकारी विभागों के फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार कर उन्हें सौंप दिए थे।

एक किलो चिट्टे के साथ युवक काबू: एंटी नारकोटिक्स टास्क फाेर्स ने अखनूर में नाका लगा एक युवक को एक किलो चिट्टे के साथ पकड़ा है। एंटी नारकोटिक्स की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नाका लगा इस कार्रवाई को अंजाम दिया। पकड़े गए आरोपित की पहचान नरेश कुमार निवासी मांग्याल अवतार, खौड़ के रूप में हुई है।एंटी नारकोटिक्स की टीम ने आरोपित को उस समय पकड़ा जब वह अपनी स्कूटी पर सवार होकर जा रहा था। टीम के सदस्यों ने जब उसे रोक कर तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक किलो चिट्टा बरामद हुआ। आरोपित को दबोच कर टीम अपने साथ ले गई और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आरोपित से पूछताछ कर टीम के सदस्य उसके अन्य साथियों बारे जानकारी हासिल कर रहे हैं। टीम को संदेह हैं कि आरोपित ड्रग्स तस्करी के गिरोह के साथ जुड़ा है और उसके अन्य साथी भी इस मामले में संलिप्त हैं।

chat bot
आपका साथी