पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले मेडिकल छात्रों पर UAPA के तहत केस दर्ज, महबूबा को लगी मिर्ची

मेडिकल कालेज श्रीनगर के कर्णनगर स्थित हॉस्टल और शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस के सौरा स्थित हॉस्टल में रह रहे विद्यार्थियों ने पाकिस्तान के जीतने पर जश्न मनाया और पाकिस्तान केे समर्थन में नारेबाजी की। दोनों ही हॉस्टल श्रीनगर जिले में हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:56 PM (IST)
पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले मेडिकल छात्रों पर UAPA के तहत केस दर्ज, महबूबा को लगी मिर्ची
सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज हुए एफआइआर नंबर 104/2021

राज्य ब्यूरो, जम्मू। भारत-पाक टी-20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने और पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के मामले में श्रीनगर के मेडिकल कालेज के विद्यार्थियों पर केस दर्ज कर लिया गया है। इस जश्न के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए थे। पाकिस्तान समर्थकों पर केस दर्ज करने की मिर्ची महबूबा को इस कदर लगी कि वह खुलकर उनके समर्थन में उतर आईं हैं। यहां बता दें कि महबूबा हर बार कश्मीर मसले में पाकिस्तान को घसीटती रहती हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मेडिकल कालेज श्रीनगर के कर्णनगर स्थित हास्टल और शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेज (सौरा) के हास्टल में टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाया और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की। सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज रिपोर्ट में के अनुसार, हास्टल में रह रहे एमबीबीएस और अन्य डिग्री कोर्स के विद्यार्थियों ने पटाखे फोड़े और राष्ट्र विरोधी नारे लगाए। इसी तरह पुलिस स्टेशन कर्ण नगर में राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर के हास्टल में रहने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ भी गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम की धारा 13 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि इसमें किसी का नाम नहीं है।

पाकिस्तान समर्थकों के समर्थन में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती खुलकर कूद गईं हैं और वह पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वालों का बचाव करती दिखीं। महबूबा ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने में इतना गुस्सा क्यों? सरकार को यह पता लगाने का प्रयास करना चाहिए कि यह लोग नाराज क्यों हैं। उधर, पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन भी एफआइआर से नाराजगी जता रहे हैं। अगर आपको लगता है कि वे देशभक्त नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने किसी अन्य टीम का समर्थन किया। आप में साहस और विश्वास होना चाहिए कि अगर वे देशभक्ति से भटक गए हैं तो हम उन्हें वापस लाएंगे। लोन ने ट्वीट किया कि हमें विश्वास है कि यह विचारों का ही खेल है और हम जीतेंगे। हम अपनी विचारधारा की अच्छाई से सभी को आश्वस्त करेंगे, हम जीतेंगे। 

chat bot
आपका साथी