Crime Branch Jammu: व्यापार में निवेश करने के नाम पर 1.14 करोड़ रुपये ठगने वाले आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

क्राइम ब्रांच जम्मू ने व्यापार में निवेश करने के नाम पर लोगों को ठगने वाले आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। मामले में आरोपित जगनदीप सिंह निवासी सिंबल कैंप और अजीत पाल निवासी आरएसपूरा ने कुल मिला कर 1.14 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:52 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:52 PM (IST)
Crime Branch Jammu: व्यापार में निवेश करने के नाम पर 1.14 करोड़ रुपये ठगने वाले आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज
व्यापार में निवेश करने के नाम पर लोगों को ठगने वाले आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। क्राइम ब्रांच जम्मू ने व्यापार में निवेश करने के नाम पर लोगों को ठगने वाले आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। मामले में आरोपित जगनदीप सिंह निवासी सिंबल कैंप और अजीत पाल निवासी आरएसपूरा ने शिकायतकर्ता समेत कुछ अन्य लोगों को कुल मिला कर 1.14 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार, जसमीत सिंह निवासी नानक नगर ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपित जगनदीप सिंह ने उससे संपर्क किया कि दोनों मिलकर संपत्ति की खरीद फरोख्त काम करते है। जसमीत सिंह ने पहले उसके साथ मिलकर काम करने से इंकार कर दिया, लेकिन आरोपित ने उस पर दबाव बनाया और वह संपत्ति में निवेश करने को मान गया। शिकायतकर्ता ने अपने अलावा अपने परिवार सदस्यों और दोस्तों से व्यापार में निवेश करने के नाम पर रुपये लेकर जगनदीप सिंह को दिए।

कुल मिला कर आरोपितों को 1.14 करोड़ रुपये संपत्ति की खरीद के लिए दिए थे। वर्ष 2019 में आरोपित ने रुपये लेने के बाद शिकायतकर्ता से संपर्क करना बंद कर दिया था। दबाव बनाने पर आरोपित ने उसे 83 लाख रुपये का चेक दिया था, लेकिन चेक बैंक में पर्याप्त धनराशि ना होने के कारण बाउंस हो गया था। शिकायत के आधार पर क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच शुरू की। मामले से जुड़े सबूतों को एकत्रित करने के बाद क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी