कॉरमल को दोबारा सर्वश्रेष्ठ राज्य शिक्षा बोर्ड स्कूल का सम्मान

जागरण संवाददाता, जम्मू : कुंजवानी स्थित कॉरमल कान्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल को एक बार फि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 06:28 PM (IST)
कॉरमल को दोबारा सर्वश्रेष्ठ राज्य शिक्षा बोर्ड स्कूल का सम्मान
कॉरमल को दोबारा सर्वश्रेष्ठ राज्य शिक्षा बोर्ड स्कूल का सम्मान

जागरण संवाददाता, जम्मू : कुंजवानी स्थित कॉरमल कान्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल को एक बार फिर राज्य शिक्षा बोर्ड का सर्वश्रेष्ठ स्कूल सम्मान दिया गया है। यह सम्मान प्रमुख शिक्षा पोर्टल एजूकेशन टूडे की ओर से ताज सिटी सेंटर गुरुग्राम में आयोजित शिखर सम्मेलन के दौरान दिया गया। स्कूल की समन्वयक हरप्रीत कौर ने प्रीतिका अबरोल के साथ स्कूल की तरफ से ये पुरस्कार प्राप्त किए।

कॉरमल कान्वेंट को पहले ही जम्मू में बच्चियों के लिए राज्य शिक्षा बोर्ड के नंबर एक स्कूल के तौर पर जाना जा रहा है। यह सम्मान वैल्यू फॉर मनी और पेरेंट्स चॉइस अवॉर्ड वर्ग में दिए गए। सर्वेक्षण में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर राज्य के स्कूल शामिल थे। पुरस्कार वोट आधारित थे जिसमें माता-पिता, जूरी और अन्य पैरामीटर जैसे अकादमिक, समग्र विकास, अभिनव शिक्षण, स्कूल सुरक्षा, आधारभूत संरचना, सह-पाठ्यचर्या गतिविधियों व अन्य शामिल थे। यह सर्वेक्षण एजूकेशन टूडे टीम द्वारा करवाया गया।

इस अवसर पर संतोष और खुशी व्यक्त करते हुए स्कूल की ¨प्रसिपल मारिया स्वाति ने स्कूल की उपलब्धियों में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रबंधन, कर्मचारियों और छात्रों को बधाई दी। उन्होंने सभी माता-पिता, शुभ¨चतक और पूर्व छात्रों को भी इन सभी वर्षों के लिए कॉरमल को अपने समय पर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि स्कूल को 1995 से राज्य के लिए शिक्षा के क्षेत्र में मूल्यवान सेवाओं के इतिहास पर गर्व है। पिछले बीस वर्ष से यह हमेशा बच्चियों को समग्र शिक्षा प्रदान करने का लक्ष्य रखता है।

chat bot
आपका साथी