Jammu : कांस्टेबल को कुचलने वाला कार चालक गिरफ्तार, वारदात के बाद फरार हो गया था

वारदात के पेश आने के कुछ देर बाद ही पुलिस ने कार की तलाश शुरू की तो गाड़ी कुछ दूरी पर पुलिस को मिल गई जबकि कार चालक फरार हो गया था। पुलिस ने वीरवार को उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:59 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:00 AM (IST)
Jammu : कांस्टेबल को कुचलने वाला कार चालक गिरफ्तार, वारदात के बाद फरार हो गया था
Jammu : कांस्टेबल को कुचलने वाला कार चालक गिरफ्तार, वारदात के बाद फरार हो गया था

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के मांडा इलाके में नाके पर तैनात कांस्टेबल को कुचलने के बाद फरार हुए आल्टो कार के चालक को पुलिस ने नौ दिन बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपित कार चालक शाह मोहम्मद उर्फ जेलु, बाईं बजालता का रहने वाला है। शाह मोहम्मद 24 नवंबर को देर रात करीब ढाई बजे अपनी आल्टो कार लेकर जा रहा था।

इस दौरान रंगूड़ा के रहने वाले कांस्टेबल कयूम अली ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह के साथ मांडा नाके पर तैनात थे। उन्हें सूचना मिली थी कि पीछे से एक कार नाका तोड़कर भागी है। सूचना मिलते ही मांडा इलाके में तैनात पुलिसकर्मी अलर्ट हो गए। जैसे ही उन्हें आल्टो कार आती दिखी तो उसे रोकने के लिए कयूम अली ने बैरियर सड़क पर लगा दिया और कार को रुकने का इशारा किया। इस पर भी चालक ने कार की गति कम नहीं की और बैरियर को टक्कर मारते हुए कांस्टेबल कयूम को कुचल दिया।

वारदात के बाद वह फरार हो गया था। हादसे के बाद कयूम को जीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इस वारदात के पेश आने के कुछ देर बाद ही पुलिस ने कार की तलाश शुरू की तो गाड़ी कुछ दूरी पर पुलिस को मिल गई, जबकि कार चालक फरार हो गया था। पुलिस ने वीरवार को उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सांबा के पला मोड़ पर एक ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब ट्रैक्टर चालक कठुआ जिले के हीरानगर निवासी 44 वर्षीय किशोर कुमार पुत्र देशराज सुबह करीब 5 बजे सांबा से कठुआ की ओर जा रहा था। इसी दौरान पला मोड़ पर अचानक संतुलन बिगड़ने से ट्रैक्टर सड़क पर ही पलट गई। इसमें चालक को गंभीर चोटें आ गई। स्थानीय लोगों व पुलिस ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया।