Coronavirus: लद्दाख में कोरोना को हराने की मुहिम जोरों पर, 31 नए मामले दर्ज, 57 ठीक हुए

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में कोरोना को हराकर विकास को तेजी देने के लिए अभियान जारी है। उपराज्यपाल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संक्रमण को आगे बढ़ने से राेकने के लिए गंभीरता से कार्रवाई कर रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:13 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:13 PM (IST)
Coronavirus: लद्दाख में कोरोना को हराने की मुहिम जोरों पर, 31 नए मामले दर्ज, 57 ठीक हुए
इस समय लद्दाख में मरीजों के ठीक होने की दूर 96 प्रतिशत से उपर है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में कोरोना को हराकर विकास को तेजी देने के लिए अभियान जारी है। उपराज्यपाल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संक्रमण को आगे बढ़ने से राेकने के लिए गंभीरता से कार्रवाई कर रहे हैं।

अधिक लोग ठीक होकर सामान्य जिदंगी जीने के लिए घर जा रहे हैं

इन प्रयासों की बदौलत संक्रमण के मामलों में लगातार कमी होना सबका उत्साह ब़ढ़ा रहे हैं। हर रोज सामने आने वाले नए मामलों के मुकाबलें अधिक लोग ठीक होकर सामान्य जिदंगी जीने के लिए घर जा रहे हैं। ऐसे हालात में अब लद्दाख में संक्रमण के सिर्फ 31 नए मामले सामने आए। इनमें से 21 मामले लेह जिले से व 10 मामले कारगिल से सामने आए। इसी बीच बुधवार को 57 संक्रमित ठीक होकर अपने घरों को लौट गए।

लेह व कारगिल में लोगों के संक्रमित होने की दर भी कम होकर 1 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है

इसी बीच लद्दाख क्षेत्र में 57 मरीजों के ठीक होने से इलाज करवा रहे संक्रमितों की संख्या कम हो कर 552 तक पहुंच गई है। इनमें से 410 मरीज लेह जिले में तो 142 मरीज कारगिल जिले में अस्पतालों व अपने घरों में ठीक हो रहे हैं। इस समय लद्दाख में मरीजों के ठीक होने की दूर 96 प्रतिशत से उपर है।

वहीं दूसरी ओर लेह व कारगिल में लोगों के संक्रमित होने की दर भी कम होकर 1 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। इसी बीच कारगिल जिले में कोरोना से एक और माैत होने के साथ क्षेत्र में लद्दाख में अब तक संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 199 तक पहुंच गया है। ऐसे में एक तरफ यहां लेह व कारगिल में जोरशोर से टेस्ट, बाहर से आने वाले लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लद्दाख में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए उनकी वैक्सीनेशन करने की मुहिम जोरशोर से चल रही है। 

chat bot
आपका साथी